कौशांबी : धर्म परिवर्तन से इंकार करने पर लड़की से रेप, थाने में जमकर फटकार

कौशांबी। कौशांबी जिले में एक युवक ने अपनी ही दोस्त पर धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बनाया, वहीं जब वो नहीं मानी तो जबरन उसके साथ रेप की वारदात को भी अंजाम दे दिया। लेकिन इस मामले में सबसे हैरत की बात तो पुलिस प्रशासन की है, जिन पर पीड़ित युवती का आरोप है कि उन्होंने शिकायत सुनने की तो दूर, उल्टा फटकार लगाकर उसे थाने से बाहर निकाल दिया गया।

थाने में किया युवती को जलील
पीड़ित युवती ने बताया कि एसपी ऑफिस में उसे शिकायत सुनने वाले अधिकारी ने न्याय दिलाने के बजाय  फटकार लगाई और कहा कि तुम लोगों को और तो कोई काम है नहीं। बस मुंह उठाकर चल दिए। पुलिस के पास और काम तो है नहीं। तुम दोनों को तो 5 -5 चप्पल मारकर जेल भेजेंगे। इतना ही नहीं उसे थाने में जमकर जलील किया गया।

दरअसल कौशांबी की रहने वाली पीड़ित युवती के मानें तो उसके घर के आस-पास दूसरे समुदाय के लोग रहते हैं। युवती ने बताया कि उसके पिता की मौत हो चुकी है और वह मां-बेटी मिलकर जनरल स्टोर की दुकान चलाती है। साथ उसने बताया कि उनपर यहीं दबाव बनाया जा रहा है कि वह घर छोड़ कर चले जाए। उन्हें आए दिन लड़ाई झगड़े का सामना करना पड़ता है।

पीड़िता का कहना है कि पड़ोस के एक दूसरे समुदाय के युवक रईस के साथ दोस्ती थी। यह युवक उससे एक तरफा प्रेम करता था और शादी करना चाहता था। वह चाहता था कि युवती अपना धर्म बदल कर उसका धर्म स्वीकार्य कर ले। लेकिन युवती ने पर साफ इंकार कर दिया था।

मामले में ये कह रही पुुलिस
एसपी प्रदीप गुप्ता ने इस मामले में कहा कि युवती का आरोप है कि रईस ने धर्म परिवर्तन न करने पर उसका रेप किया है। मामले की जांच की जा रही है और कार्रवाई की जाएगी। जांच में पता चला है कि दोनों परिवारों में जमकर विवाद हुआ है, दूसरा परिवार भी उनपर आरोप लगा रहा है।

loading...