UP में कांग्रेस को झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री के भाईया और भाभी ने मिलाया BJP से हाथ

लखनऊ। प्रदेश निकाय चुनावों के मद्देनजर राजनीतिक पार्टियों में घमासान जारी है।  कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के भाई जयेश प्रसाद और भाभी नीलिमा ने गुरुवार देर रात अपने हजारों समर्थकों के साथ बीजेपी का दामन थाम लिया।बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने जयेश प्रसाद और उनकी पत्नी नीलिमा को लखनऊ मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता दिलाई।

दो बार रह चुके है MLC
बता दें जयेश प्रसाद शाहजहांपुर स्थानीय निकाय से 2 बार एमएलसी रहे हैं। वहीं नीलिमा प्रसाद ने अपने हजारों समर्थकों के साथ बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। जयेश ने बीजेपी ज्वाइन करने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्होंने मंत्री सुरेश खन्ना के बुलावे पर पार्टी ज्वाइन की है। उन्होंने कहा कि सुरेश खन्ना का मर्ग्दास्र्हन उन्हें हमेशा ही मिलता रहा है। अब पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी वे उसे पूरी ईमानदारी से निभाने का प्रयास करेंगे।

उल्लेखनीय है कि जयेश प्रसाद शाहजहांपुर स्थानीय निकाय से 2004 एवं 2010 में प्रतिनिधि रहे है। इनके चाचा जितेन्द्र प्रसाद शाहजहांपुर से 1971, 1980, 1984, 1999 में लोकसभा का प्रतिनिधित्व कर चुके है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ वे अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिंन्हा राव एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के राजनैतिक सलाहकार भी रहे।

 

loading...