छात्रसंघ चुनाव: काशी में ABVP का सूफड़ा साफ, अध्यक्ष पद पर सपा की जीत

वाराणसी। यूपी विधानसभा चुनाव जीत कर बीजेपी भले ही सत्ता पर काबिज हो गई है, लेकिन अब ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के युवा सूबे की सरकार से खुश नहीं है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि काशी विद्यापीठ छात्र संघ के चुनाव में एबीवीपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है।

जानकारी के अनुसार नगर निगम के चुनाव से पहले काशी विद्यापीठ में मिली करारी हार से बीजेपी को जोरदार झटका लगा है। इन चुनाव में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के वाल्मिकी उपाध्याय को मात देकर सपा छात्र नेता राहुल दुबे ने 2,365 वोटों से जीत हासिल की।

वहीं उपाध्यक्ष पद पर रोशन कुमार ने समाजवादी और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की। जबकि महामंत्री पद पर अनिल यादव ने जीत हासिल की। बता दें कि उन्होंने सपा छात्र संघ का दामन छोड़कर निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ा था। इनके अलावा चौथी सीट सपा-भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के साझा उम्मीदवार रवि प्रताप सिंह ने जीती।

हालांकि एबीवीपी वोटों में काफी पास रही लेकिन किसी को भी एक सीट हासिल नहीं हो पाई। इससे पहले इलाहाबाद विश्वविद्यालय, जेएनयू और दिल्ली विश्वविद्यालय में भी एबीवीपी को हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद ऐसा लगता है कि छात्रों में एबीवीपी का प्रभाव कम होता जा रहा है।

 

loading...