फीफा टूर्नामेंट: भारत के ग्रुप A में अमेरिका, कोलंबिया और घाना को जगह

मुंबई। भारत की मेजबानी में अक्टूबर में होने वाले फीफा अंडर 17 विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट का ड्रा शुक्रवार को यहां निकला गया और भारत के ग्रुप ए में अमेरिका, कोलंबिया और घाना को जगह मिली है। भारत को अपने ग्रुप मैच दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेलने हैं।

भारत का पहला मुकाबला छह अक्टूबर को अमेरिका से होगा जिससे टूर्नामेंट की शुरुआत हो जाएगी। भारत का दूसरा मैच कोलंबिया से नौ अक्टूबर को और तीसरा मैच घाना से 12 अक्टूबर को होगा। ड्रा के लिए लीजेंड एस्टेबन कैम्बियासो, वांकवो कानू सहित भारतीय कप्तान सुनील छेत्री और शटलर पीवी सिंधू मौजूद थे। वर्ष1993 में कानू नाइजीरिया की विजेता टीम का हिस्सा रहे थे जबकि 1995 में अर्जेंटीना के कैम्बियासो विजेता टीम का हिस्सा थे। इस अवसर पर भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल पटेल भी मौजूद थे।

टूर्नामेंट का ड्रा इस प्रकार है
ग्रुप ए (भारत, अमेरिका, कोलंबिया और घाना) ग्रुप बी (पैराग्वे, माली, न्यूकाीलैण्ड और तुर्की) ग्रुप सी (ईरान, गुएना, जर्मनी और कोस्टा रिका) ग्रुप डी (कोरिया, नाइजर, ब्राजील और स्पेन) ग्रुप इ (होंडुरस, जापान, न्यू कैलेडोनिया और फ्रांस) ग्रुप एॅफ (इराक, मेक्सिको, चिली और इंग्लैंड)

loading...