PM मोदी का बड़ा बयान – कांग्रेस भागी, हिमाचल प्रदेश चुनाव हुआ एकतरफा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वो हिमाचल प्रदेश की चुनावी लड़ाई से भाग चुकी है और राज्य की जनता ये चुनाव लड़ रही है।

राज्य में नौ नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले लगातार तीसरे दिन चुनाव प्रचार में भाग लेते हुए मोदी ने कहा कि राज्य का चुनाव उनकी पार्टी बीजेपी नहीं लड़ रही बल्कि राज्य की जनता लड़ रही है जो भ्रष्टाचार और खराब कानून व्यवस्था के लिए कांग्रेस को सबक सिखाने पर उतारू है।

उन्होंने यहां एक रैली में कहा, ‘मुझे दुख है क्योंकि इस बार मुझे चुनाव में मज़ा नहीं आ रहा। इस बार कांग्रेस मैदान छोड़कर भाग चुकी है। ये चुनाव एकतरफा हो गए हैं।’

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मोदी ने केंद्र की पिछली कांग्रेस नीत सरकारों पर 57000 करोड़ रुपए की सब्सिडी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने इस दुरुपयोग को रोक दिया है और अब जनता के कल्याण के लिए पैसे का इस्तेमाल किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘इस बार जैसा एकतरफा चुनाव हो रहा है, वैसा पहले कभी नहीं देखने को मिला। इसकी वजह है कि देश जानता है कि कांग्रेस सरकार कैसी है और उसकी क्या मंशा हैं।’ उन्होंने कहा कि पिछले 20 सालों में उन्होंने ऐसा चुनाव नहीं देखा है।

मोदी ने कहा, ‘इतने लंबे समय से राजनीति में होने की वजह से मैं महसूस कर सकता हूं कि हवा किस तरफ बह रही है। लेकिन इस बार हिमाचल में तूफान देखा जा सकता है। भ्रष्टाचार, खराब कानून व्यवस्था के खिलाफ और महिलाओं तथा बेटियों की सुरक्षा के लिए जनता का गुस्सा बाहर आ रहा है।’ उन्होंने कहा कि राज्य की जनता ने कांग्रेस की सल्तनत को सबक सिखाने का मन बना लिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘इस बार हमें स्वीकारना होगा कि बीजेपी नहीं बल्कि उसके कार्यकर्ता या नेता चुनाव लड़ रहे हैं। हिमाचल का चुनाव राज्य की जनता लड़ रही है जिसने कांग्रेस की सल्तनत को सबक सिखाने का मन बना लिया है।’

मोदी ने कहा कि हिमाचल में रैली कर रहे कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने जनता का सामना करने का साहस किया और उन पर तथा प्रेम कुमार धूमल जैसे प्रदेश के नेताओं पर निशाना साधा। लेकिन उनके पास कहने को कुछ नहीं है। प्रधानमंत्री ने कहा कि सब्सिडी के नाम पर बिचौलियों ने खजाना लूट लिया।

उन्होंने कहा, ‘बिचौलियों ने सब्सिडी के 57 हज़ार करोड़ रुपए से अधिक लूट लिए। मोदी ने ये सब रोक दिया और अब इस पैसे को जनता के कल्याण के लिए खर्च किया जा रहा है।’ मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत राजीव गांधी के इस बयान का ज़िक्र भी किया कि दिल्ली से एक रुपया जाता है तो गांवों तक केवल 15 पैसे पहुंचते हैं। मोदी ने कहा कि राजीव गांधी ऐसा कहकर महज़ उस तस्वीर को पेश कर रहे थे जो कांग्रेस ने देश चलाते समय किया।

 

loading...