हिमाचल में कांग्रेस ने BJP को घेरा, कहा – 9 नवंबर को जनता देगी नोटबंदी का जवाब

कुल्लू मनाली। हिमाचल विधानसभा चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके दिए बयानों पर कांग्रेस नेताओं ने उन्हें घेराना शुरू कर दिया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कुल्लू में एक पत्रकार वार्ता में कहा कि इतिहास गवाह है कि हिमाचल को देवभूमि के नाम से जाना जाता है, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिमाचल दानव भूमि लगती है।

9 नवंबर को जनता देगी नोटबंदी का जवाब

कांग्रेस नेता मनोज तिवारी ने कहा कि हिमाचल का संघर्ष देवभूमि बनाम दानवभूमि का हो गया है। फैसला हिमाचल की जनता को करना है कि प्रदेश को देवभूमि मानने वाले लोगों के हवाले करना है या फिर दानवभूमि की संज्ञा देने वालों के। उन्होंने कहा कि पिछले साल आठ नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी की घोषणा की थी। इस साल नौ नवंबर को हिमाचल की जनता को निर्णय लेना है और नोटबंदी का जवाब 9 नवंबर को देना है।

भ्रष्टाचार में नंबर-1 मोदी सरकार

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री मोदी नोटबंदी के एक फायदा बताकर देखें, जबकि मैं नोटबंदी के हजारों नुकसान गिनवा सकता हूंं। उन्होंने प्रश्र किया है कि क्या नोटबंदी से आतंकवाद समाप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी देश का एक बहुत बड़ा घोटाला है और इसके तहत मोदी ने अपने लोगों का काला धन सफेद धन में बदल दिया है। एक मैग्जीन के सर्वे ने मोदी सरकार को दुनिया में भ्रष्टाचार में नंबर-1 बताया है, जबकि दो वर्ष पहले इसी मैग्जीन ने मोदी को विश्व का मोस्ट पॉपूलर कहा था।

हिमाचल को केंद्र ने क्या दिया

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कारण दो फीसदी जीडीपी गिरी है और देश की करोड़ों जनता को नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा है कि हमारी सरकार जब आएगी, तो जीएसटी को समाप्त कर दिया जाएगा और इसे सरल विधि से बनाया जाएगा। मोदी बताएं कि हिमाचल प्रदेश के लिए क्या किया है। कोई एक प्रोजेक्ट बताएं कि हिमाचल के फायदे के लिए दिया हो।

 

loading...