जानिए, बुलिटेन में देश-दुनिया से अब तक की TOP खबरें!

(DT Bureau) लखनऊ । हिन्दी देव टाइम्स आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी 10 खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं।इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पैराडाइज पेपर्स लीक मामले में  कई बड़े नेता और बॉलीवुड हस्तियां शामिल
नोटबंदी की सालगिरह पूरे होने में 2 दिन बाकि है लेकिन उससे पहले ही ब्लैक मनी को लेकर पैराडाइज पेपर्स में एक बड़ा खुलासा हुआ है। जर्मनी के जीटॉयचे साइटुंग नामक अखबार जिसने 18 महीने पहले पनामा पेपर्स का खुलासा किया था ने अब 96 मीडिया ऑर्गेनाइजेशन के साथ मिलकर इंटरनैशनल कॉन्सोर्टियम ऑफ इंवेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स (ICIJ) ने ‘पैराडाइज पेपर्स’ दस्तावेजों की छानबीन की है।

राहुल गांधी ने पांवटा साहिब से की प्रचार अभियान की शुरुआत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हिमाचल में हुई ताबड़तोड़ रैलियों पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पांवटा साहिब में अपनी जनसभा में मुंहतोड़ जवाब दिया है। उन्होंने पीएम मोदी की तुलना चीन से की है। राहुल ने अपने एक बयान में कहा कि मुझे बोलने में शर्म आती है कि चीन जो 2 दिन में करता है, नरेंद्र मोदी का हिंदुस्तान वो 1 साल में करता है।

रक्षा मंत्री सीतारमण के अरूणाचल प्रदेश दौरे पर चिढ़ा चीन
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के अरूणाचल प्रदेश के दौरे को लेकर चीन की त्यौरियां तन गई हैं और उसने आपत्ति जताते हुए कहा है कि रक्षा मंत्री का ‘‘विवादित इलाके’’ का दौरा क्षेत्र में शांति के लिए अनुकूल नहीं है। रक्षा मंत्री ने रविवार को चीन की सीमा से लगे अरूणाचल प्रदेश के दूरस्थ अनजा जिले का दौरा किया था।

पैराडाइज पेपर्स पर जयंत सिन्हा की  ये सफाई
पैराडाइज पेपर्स लीक होने के बाद केन्द्र में सत्तारूढ़ भाजपा के मंत्रियों और नेताओं का नाम सामने आया है। पैराडाइज पेपर्स के मुताबिक भारत से केन्द्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा और भाजपा से राज्य सभा में सांसद रविन्द्र किशोर सिन्हा का नाम प्रमुख है। अंतर्राष्ट्रीय लीगल फर्म एप्पलबाई के रिकॉर्ड के मुताबिक जयंत सिन्हा अमेरिकी कंपनी डी लाइट डिजाइन में बतौर डायरेक्टर नियुक्त थे।

अमरिकी चर्च पर हमले से 26 की मौत, मारा गया 20 साल का हमलावर
अमेरिका के टेक्सास स्थित एक बैपटिस्ट चर्च के बाहर एक बंदूकधारी ने अंधाधुंध फायरिंग की, इसमें पादरी की 14 वर्षीय बेटी सहित 26 लोगों की मौत हो गई। सैन एंटोनियो के दक्षिण पूर्व में सदरलैंड स्प्रिंग्स के फर्स्ट बैपटिस्ट चर्च में हुई इस गोलीबारी में कम से कम 20 लोग घायल हो गए।

चीन का मसूद अज़हर को बचाना अब मुश्किल, ऑडियो टेप आया सामने
भले ही चीन दावे कर रहा हो कि उसके पास जैश-ए-मोहम्मद (जेएएम) के प्रमुख मसूद अज़हर को आतंकी करार देने के कोई ठोस सबूत नहीं हैं, लेकिन उसका यह दावा ज्यादा दिन नहीं चलने वाला क्योंकि एक ऑडियो क्लिप ने जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख की उस काली करतूत को उजागर कर दिया है, जिसमें उसने श्रीनगर में बीएसएफ कैंप हमला किया था।

शेयर बाजार का नया रिकॉर्ड, सैंसेक्स पहली बार 33800 के पार
शेयर बाजार ने कारोबार के दौरान आज फिर नया रिकॉर्ड बनाया है। कारोबार के दौरान निफ्टी ने 10,478.10 अंकों की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है, तो सैंसेक्स 33811.56 का नया हाईएस्ट लेवल पर पहुंचा। कारोबार की शुरुआत में आज सैंसेक्स 24.59 अंक यानि 0.07 बढ़कर 33,710.15 पर और निफ्टी 20.75 अंक यानि 0.20 फीसदी गिरकर 10,431.75 पर खुला।

रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, एेप बताएगा रेल टिकट कंफर्म होगा या नहीं
भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए एक एेसी एेप लाने जा रहा है जिसके जरिए यह पता चल सकेगा कि वेटिंग टिकट के कन्फर्म होने की कोई संभावना है या नहीं। एक रेलवे अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी।

पूर्व क्रिकेटरों के निशाने पर धोनी, कहा-T 20 में युवाओं को मिले मौका
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने राजकोट टी20 मैच में धीमी पारी खेली, जिसकी वजह से इन्हें आलोचकों का सामना करना पड़ रहा है। राजकोट में उनके औसत प्रदर्शन को लेकर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्‍मण और अजित आगरकर ने भी धोनी को आड़े हाथ लिया है। इन दोनों पूर्व खिलाड़ियों का कहना है कि समय आ गया कि टीम इंडिया को टी20 क्रिकेट में उनकी जगह अन्‍य युवा खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए।

फिल्म ‘इत्तेफाक’ ने पकड़ी रफतार, जानिए 3 दिनों की कमाई
मर्डर मिस्ट्री फिल्म ‘इत्तेफाक’ की तीसरे दिन की कमाई सामने आ गई है। रिलीज के शुरूआती तीन दिनों में इस फिल्म ने करीब 16 करोड़ की कमाई कर ली है। एक्ट्रैस सोनाक्षी सिन्हा, सिद्धार्थ मल्होत्रा और अक्षय खन्ना स्टारर इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन धीमी शुरुआत रही। इस फिल्म ने पहले दिन 4.05 करोड़ की कमाई की।

 

loading...