पुलवामा मुठभेड़ में UP का 1 जवान शहीद, मसूद अजहर के भतीजा समेंत 3 आतंकी ढ़ेर

बुलंदशहर। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना के हाथ बड़ी सफलता लगी। इस मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए। इन आतंकियों में एक जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर का भतीजा तल्हा रशीद भी शामिल था। वहीं दूसरी तरफ इस मुठभेड़ में यूपी के बुलंदशहर के शयाना के लॉस नायक ब्रह्मा पाल सिंह शहीद हो गए। मुठभेड़ में एक नागरिक भी गंभीर रूप से घायल हो गया।

इलाके में छिपे थे 3 आतंकी
सूत्रों के मुताबिक सेना को उक्त इलाके में हिजबुल के 2-3 आतंकियों की मौजूदगी के इनपुट मिले थे, जिसके बाद राष्ट्रीय राइफल्स रैजीमैंट, एस.ओ.जी. और सी.आर.पी.एफ की ओर से संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया। इस दौरान एक मकान से हुई फायरिंग के बाद सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। बताया जा रहा है कि इस इलाके में हिजबुल के स्थानीय कमांडर वसीम टाइगर और उसके एक साथी को घेरा गया था।

सुरक्षा बलों के हाथ लगी विस्फोटक सामग्री
वहीं सुरक्षाबलों ने मध्य कश्मीर के गंदरबल जिले में लश्कर-ए-तोयबा (एल.ई.टी.) के 2 ठिकानों का भंडाफोड़ किया है। हालांकि इस सिलसिले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। तलाशी के दौरान एल.ई.टी. आतंकवादियों के 2 ठिकानों का भंडाफोड़ हुआ और वहां से विस्फोटक सामग्री बरामद की गई। बरामद की गई सामग्री में 1 यू.बी.जी.एल. थ्रोअर, यू.बी.जी.एल. के 19 गोले, 3 चीनी हथगोले, 1 वायरलैस सैट, एक 51 एम.एम. मोर्टार गोला और ए.के-47 राइफल का एक कारतूस शामिल है। ठिकाने से कंबल और कुछ खाने-पीने की सामग्री भी बरामद की गई है।

loading...