जानिए, बुलिटेन में देश-दुनिया से अब तक की TOP खबरें!

(DT Bureau) लखनऊ । हिन्दी देव टाइम्स आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी 10 खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं।इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

घने कोहरे कारण बठिंडा में बड़ा सड़क हादसा,9 लोगों की मौत
पंजाब में सफर करने वालों के लिए कोहरा जानलेवा हो गया है। बुधवार को घटे भयानक सड़क हादसे दौरान कई वाहन अापस में टकरा गए जिस कारण 8 लोगों की जान चली गई जबकि कई लोग घायल हो गए। मृतकों में कई स्कूली बच्चे भी शामिल है। बठिंडा के डी.सी.दीप्रवा लाकरा ने 8 लोगों के मरने की पुष्टि की है।

दिल्ली के सभी स्कूल रविवार तक रहेंगे बंद
दिल्ली सरकार ने बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए राज्य के सभी स्कूलों को रविवार तक बंद रखने का फैसला किया है। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने यह जानकारी सोशल मीडिया पर दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली में हवा की स्थिति बिगड़ रही है। ऐसे में बच्चों के स्वास्थ्य से समझौता नहीं किया जा सकता। रविवार तक दिल्ली के सभी स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं।’’

11वीं के छात्र ने कबूला प्रद्युम्न की हत्या का जुर्म
गुरुग्राम के रायन इंटरनैशनल पब्लिक स्कूल में छात्र प्रद्यूम्न की हत्या मामले में सीबीआई ने स्कूल के 11वीं के छात्र को हिरासत में लिया है। सीबीआई ने दावा किया कि आरोपी छात्र ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। सीबीआई ने हरियाणा पुलिस की थ्योरी को भी नकार दिया है। सीबीआई ने कहा कि प्रद्युम्न के साथ यौन शोषण जैसी कोई घटना नहीं हुई है।

नोटबंदी का एक साल पूरा : मोदी ने किया नमन, राहुल बोले- याद करो आंसू
आज नोटबंदी को पूरा एक साल हो गया है इसको लेकर केंद्र और विपक्ष आमने-सामने है। जहां भाजपा नोटंबदी की सालगिरह मनाने जा रही है वहीं कांग्रेस और अन्य दल आज इसे काला दिवस के रूप में मनाएंगे। नोटबंदी की सालगिरह पर प्रधानमेत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह ट्वीट कर देशवासियों को नमन किया और कहा कि नोटबंदी के इस कदम में साथ देने के लिए लोगों का शुक्रिया।

पाक सुप्रीम कोर्ट ने की नवाज को शर्मिंदा करने वाली टिप्पणी
पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अयोग्यता पर शर्मिंदा करने वाली 2 टूक टिप्पणी की है। कोर्ट ने 15 सितंबर को शरीफ की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी थी। अब विस्तृत फैसला जारी किया गया है, जिसमें कोर्ट ने कहा है कि उनकी अयोग्यता से जुड़े फैसले पर कोई विवाद नहीं है।

US ने खोला भारत-चीन रिश्ते बिगड़ने का राज
अमरीकी विशेषज्ञों ने भारत-चीन के बीच रिश्ते बिगड़ने के लेकर बड़े कारण का खुलासा किया है । अमरीकी विशेषज्ञों के अनुसार पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र की अंतर्राष्ट्रीय आतंकियों की सूची में शामिल कराने की कोशिशों पर चीन हर बार रोक लगता रहा है जिससे भारत और चीन के संबंधों को गंभीर नुकसान पहुंच रहा है।

विजय माल्या की बढ़ी मुश्किलें, ED ने की अपराधी घोषित करने की मांग
विजय माल्या को घोषित अपराधी करार देने की मांग को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज दिल्ली की एक अदालत का दरवाजा खटखटाया। यह मामला माल्या द्वारा फेरा उल्लंघन के मामले में कथित तौर पर समन से बचने का है। संभावना है कि इस मामले को मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दीपक सहरावत आज खुद उठाएंगे।

आप भी जानिए! देश ने नोटबंदी के फैसले से क्या खोया और क्या पाया!
आज से ठीक 1 साल पहले 8 नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए नोटबंदी की घोषणा की थी। सरकार ने तत्काल प्रभाव से 500 और 1000 के पुराने नोटों को बैन कर दिया था। एक ओर जहां सरकार लगातार नोटबंदी को सफल बता रही है, वहीं विपक्ष नोटबंदी को बुरी तरह फेल मान रहे हैं। नोटबंदी की सफलता और असफलता को लेकर अब भी बहस जारी है।

धोनी को लेकर सवाल पूछे जाने पर भड़क गए कोहली
भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे और निर्णायक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मंगलवार को 6 रन से हराकर 3 मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इस मैच के बाद जब विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे तो वो काफी खुश नजर आ रहे थे और सभी सवालों के जवाब दिए, लेकिन धोनी की फॉर्म पर आए एक सवाल से वह काफी भड़क गए और नराज हो गए, फिर उन्होंने पत्रकार को खरी-खोटी सुना दी।

तेज हुआ ‘पद्मावती’ का विरोध
संजय लीला भंसाली निर्देशित पद्मावती का विवादों से नाता छूटता नजर नहीं आ रहा। ऐतिहासिक किरदारों से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए कई दल पहले ही फिल्म को बैन करने की मांग कर रहे हैं, अब इसमें तेलंगाना के बीजेपी नेता का नाम भी जुड़ गया है।

 

loading...