राजस्व सचिव जौहरी ने आर्डर शीट के लिए जारी किये आदेश

लखनऊ। राजस्व परिषद की आयुक्त एवं सचिव लीना जौहरी ने सभी मंडलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों को न्यायालयों में बार कोड युक्त आदेश पत्रक (Order Sheet) का प्रयोग किये जाने के लिए आदेशित किया  है ।

जारी पत्र में बताया गया है कि राजस्व न्यायालयों में अनिवार्य रूप से इस प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए प्रदेश के सभी न्यायालयों में ऑनलाइन मैनेजमेंट प्रणाली (RCCMS) पर जनरेट कर इस पत्रक पर ही आदेश अंकित किया जाए जिससे आदेश शीट की कॉपी प्रिंट की जा सके।

इसके माध्यम से संबन्धित पीठासीन अधिकारी और उनके सहयोगियों द्धारा अपने यूजर आई डी के माध्यम से लॉगिन करके हस्त लिखित आदेश के लिए सिर्फ सम्बंधित पत्र प्रिंट किया जा सके।

उन्होंने राजस्व विभाग के सभी पीठासीन अधिकारियों को निर्देशित कर कहा कि वे वादों की सभी पत्रावलियों पर बार कोड एवं वाद के विवरण युक्त आदेश पत्रक पर ही  निर्धारित तारीखों में न्यायालय की कार्यवाही अंकित करें। इन आदेशों से परिषद, मण्डल, जनपद, तहसील पर कार्यरत विभाग के सभी अधिकारियों एवं न्यायालय को अवगत कराया जायें ।

उन्होंने विभागीय सभी पीठासीन अधिकारी व उसके स्टाप द्धारा उक्त निर्देशों का उल्लंघन करने पर उस अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। 

 

loading...