T 20 मैच : इस 15 साल के लड़के ने बिना रन दिए झटके 10 विकेट

नई दिल्ली। भारत में क्रिकेट का खेल सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। वैसे तो क्रिकेट के सभी फॉर्मेट काफी दिलचस्प है, लेकिन टी 20 का क्रेज लोगों में काफी देखा गया है। इस खेल में खिलाड़ी आए दिन नए रिकॉर्ड बनाते और तोड़ देते है। अब एक बार फिर एक भारतीय खिलाड़ी ने टी-20 क्रिकेट में ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जिसे आज तक दुनिया का कोई गेंदबाज नहीं बना पाया है।

भारत को मिला नया ‘कुंबले’
जी हां, एक स्थानीय मैच में राजस्थान के एक 15 साल के लड़के ने टी 20 क्रिकेट में 10 विकेट हासिल किए। इस रिकॉर्ड को आज तक कोई गेंदबाज अपने नाम नहीं कर सका और यहा असंभव रिकॉर्ड बनाकर उन्होंने क्रिकेटर अनिल कुबंले की याद दिला दी, ऐसा लग रहा है कि भारत को एक नया कुंबले मिल गया है। इन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में एक पारी में 10 विकेट हासिल किए थे। ऐसा कारनामा करने वाले ये दुनिया के दूसरे खिलाड़ी थे।

इस मैच में बनाया ये खास रिकॉर्ड
बताया जा रहा है कि यह टी 20 टूर्नामैंट स्‍थानीय मैदान के मालिकों में से एक के दादा की याद में कराया जाता है। मैच में पर्ल एकेडमी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और दूसरी तरफ दिशा क्रिकेट एकेडमी को निर्धारित 20 ओवरों में 156 रन बनाने दिए। इसके जवाब में पर्ल एकेडमी की पूरी टीम चौधरी की शानदार गेंदबाजी के चलते सिर्फ 36 के स्‍कोर पर ऑल-आउट हो गई। 10 विकेट के साथ साथ उन्होंने आखिरी ओवर में हैट्रिक भी बना दी। दिलचस्प बात तो ये है कि इन्होंने अपने गेंदबाजी में एक भी रन नहीं दिया।

loading...