GST से इकोनॉमी और बाजार को फायदा, घर बैठेे मोटी कमाई का ये मौका!

नई दिल्ली । भारत में जीएसटी अब तक का सबसे बड़ा टैक्स रिफॉर्म है। जानकारों का कहना है कि यह एक ऐसा कदम है जिससे इकोनॉमी और बाजार को बड़ा फायदा होना तय हैैै। जीएसटी से होने वाले बदलाव कंपनियों को आगे बड़ा फायदा पहुंचाएंगे।

दुनियाभर की बड़ी इन्वेस्टमेंट फर्म्स ने अपनी हालिया रिपोर्ट में कहा है कि मौजूदा समय में जीएसटी के दम पर तेजी तो सिर्फ एक छोटा सा ट्रेलर है। आने वाले समय में बड़ी तेजी की पूरी उम्मीद है। ऐसे में छोटे निवेशक भी इस तेजी का फायदा उठाकर मोटी कमाई कर सकते हैं।

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल का मानना है कि जीएसटी काउंसिल के फैसले से एफएमसीजी और कंज्यूमर, लाइट इलेक्ट्रिकल और होम बिल्डिंग सेक्टर्स की कंपनियों को बड़ा फायदा होगा। खासकर एचयूएल, नेसले इंडिया, एशियन पेंट्स, सोमान सिरामिक्स में अच्छे रिटर्न मिल सकते हैं।

*जानकारों का कहना है कि जीएसटी आने से ऑर्गनाइज्ड सेक्टर का कारोबार बढ़ेगा। जीएसटी दरें घटने पर टाइल्स, सिरामिक्स कंपनियों को फायदा होगा। स्वच्छ भारत अभियान से टाइल्स की मांग बढ़ने की उम्मीद है। सस्ती घरों के लिए सरकार की स्कीम से भी बिक्री बढ़ेगी। ब्रोकरेज हाउस गोल्डमैन सैक्स शेयर पर 850 रुपए का लक्ष्य दिया है।

*जीएसटी आने से ऑर्गनाइज्ड सेक्टर की ओर रुझान बढ़ा है। जीएसटी से इनपुट कॉस्ट का फायदा मिलेगा। जीएसटी घटने पर रोजाना इस्तेमाल वाले प्रोडक्ट्स सस्ते होंगे। दूसरी तिमाही में मार्जिन में बढ़त आगे भी जारी रहने की उम्मीद है।

*जीएसटी आने से ऑर्गनाइज्ड सेक्टर की ओर रुझान बढ़ा है। जीएसटी दरें घटने से मांग और बढ़ने की उम्मीद है। अनऑर्गनाइज्ड सेक्टर से मुकाबला करना आसान होगा। जीएसटी की ऊंची दर के बावजूद दूसरी तिमाही में 21 फीसदी ग्रोथ, मार्जिन 2।3 फीसदी बढ़ा है।

*जीएसटी आने से ब्रांडेड प्रोडक्ट्स की मांग बढ़ी है। अनऑर्गनाइज्ड सेक्टर से मुकाबला करना आसान होगा। सितंबर तिमाही में 9 फीसदी के आसपास वॉल्यूम ग्रोथ हुई है। अगले 3-5 साल में शहरी इलाकों से मांग में तेज बढ़त है। आगे क्षमता विस्तार का भी फायदा दिखेगा।

*जीएसटी आने से ऑर्गनाइज्ड सेक्टर को बड़ा फायदा हुआ। ऑर्गनाइज्ड कंपनियों के लिए प्लाईवुड की मांग बढ़ेगी। प्लाईवुड और लैमिनेट्स मैन्युफैक्चरिंग का कारोबार बढ़ेगा। प्लाईवुड में 25 फीसदी मार्केट शेयर, लैमिनेट्स में 12 फीसदी मार्केट शेयर है।

 

loading...