शादी का झांसा देकर कानपुर की छात्रा से इलाहाबाद में रेप

कानपुर । शहर की छात्रा को शादी का झांसा देकर कोर्ट मैरिज करने के बाद एक पैथोलॉजी संचालक ने कई बार रेप किया। आरोपी वाराणासी में पैथोलॉजी चलाता है। छात्रा और उसके परिजन रविवार को इलाहाबाद के कर्नलगंज थाने पहुंचे और आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।

पुलिस ने मामले में रेप करने, धमकी देने समेत कई धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है। कर्नलगंज इंस्पेक्टर अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपित वाराणसी में पैथोलॉजी चलाता है। केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

कल्याणपुर निवासी युवती ने पुलिस को बताया कि करीब 4 साल पहले उसके मोबाइल पर रत्नेश चतुर्वेदी नामक युवक का फोन आया था। उस समय छात्रा एमए की पढ़ाई कर रही थी। युवक ने उसके सामने दोस्ती का प्रस्ताव रखा मना करने पर उसने कई बार फोन किया।

जिसके बाद दोनों की दोस्ती हो गई। युवक ने खुद को शिक्षक बताते हुए कोल्हुई महाराजगंज का बताया था। दोस्ती होने के बाद रत्नेश शहर पहुंचा और लड़की के मां-बाप के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। युवती के मां-बाप ने खुद को दलित बताते हुए शादी का प्रस्ताव ठुकरा दिया मगर युवक ने किसी तरह उन्हें मना लिया।

एमए की पढ़ाई के साथ ही छात्रा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने लगी। इसके लिए वह इलाहाबाद चली गई। रत्नेश भी कटरा में किराए पर रहता था। उसने युवती को एक गर्ल्स हॉस्टल में कमरा दिलाया। इसके बाद लड़की को अपने कमरे में ले जाकर कई बार रेप किया।

आरोपी छात्रा को महाराजगंज अपने घरवालों के पास भी ले गया। कुछ समय बाद आरोपी ने वाराणसी के सुंदरपुर इलाके में पैथालॉजी लैब खोल ली। इस दौरान युवती वहां अक्सर जाने लगी। आरोपी भी अपने रिश्तेदारों से उसे पत्नी का दर्जा देकर मिलवाने लगा। काफी दबाव पड़ने पर तीन माह पूर्व दोनों ने कोर्ट मैरिज भी की।

युवती ने बताया कि 3 अक्तूबर को वह वाराणसी गई और जब उससे कहा कि समाज में बदनामी हो रही है, हमें अब सबके सामने शादी कर लेनी चाहिए तो रत्नेश ने शादी से इनकार कर दिया। रत्नेश ने छात्रा से मारपीट भी की। छात्रा कानपुर आ गई और परिजनों को घटना के बारे में जानकारी दी।

छात्रा के मुताबिक 12 अक्तूबर को रत्नेश की मां से बात हुई तो उन्होंने कहा कि वह उनके खानदान के लायक नहीं है। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि उसकी कहीं और शादी तय कर दी गई है। इसके बाद छात्रा अपने परिजनों के साथ इलाहाबाद के कर्नलगंज थाने पहुंची और एफआईआर दर्ज कराई।

loading...