सपा की मेयर प्रत्याशी दीपू समेंत 50-60 समर्थकों पर केस दर्ज

मेरठ । घंटाघर पर बिना परमिशन रैली निकालने के मामले में सपा से महापौर पद की प्रत्याशी दीपू मनोठियां फंस गई हैं। देहली गेट थाने में दीपू मनोठिया और उनके 50-60 समर्थकों के विरुद्ध आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ है।

एसओ विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि शनिवार को सपा प्रत्याशी दीपू मनोठिया समर्थकों के साथ जुलूस निकाल रही थीं। घंटाघर पर जुलूस पहुंचा तो उनसे इसकी परमिशन मांगी गई। प्रत्याशी इसकी परमिशन नहीं दिखा पाईं।

प्रशासन से पूछा गया तो पता चला कि उन्होंने दीपू मनोठिया को जुलूस की कोई अनुमति नहीं दी है। जिसके बाद पुलिस ने उच्चाधिकारियों से मुकदमे की अनुमति ली।

उच्चाधिकारियों के निर्देश के बाद देहली गेट थाना पुलिस ने सपा की महापौर पद प्रत्याशी दीपू मनोठिया व 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में धारा-171ज व 188 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। एसओ ने बताया कि इसकी रिपोर्ट प्रशासन के माध्यम से चुनाव आयोग को भी भेज दी गई है।

निकाय चुनाव के नोडल अधिकारी एवं एसपी देहात राजेश कुमार ने बताया कि उनके पास कई प्रत्याशियों द्वारा आचार संहिता उल्लंघन की शिकायतें आई हैं। सभी की जांच कराई जा रही हैं। जांच में पुष्टि होने पर उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

loading...