जहांगीराबाद में 10 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप, आरोपियों की हुई जमकर पिटाई

भोपाल। राजधानी के जहांगीराबाद इलाके में दस साल की बालिका के साथ कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म करने वाले तीन आरोपियों की लोगों ने शुक्रवार को जमकर पिटाई की। दरअसल वीरवार को गिरफ्तार किए गए इन आरोपियों को पुलिस साक्ष्य जुटाने के लिए घटनास्थल पर ले गई थी और उसी समय लोगों को गुस्सा फूट पड़ा।

जहांगीराबाद पुलिस थाना प्रभारी प्रीतम सिंह ठाकुर ने बताया कि दस वर्षीय बालिका के साथ गत तीन माह से बलात्कार करने वाले तीनों आरोपी नन्हू लाल (65), गोकुल पानवाला (45) एवं ज्ञानेन्द्र पंडित (36) के साथ-साथ इस कृत्य में उनकी मदद करने वाली महिला सुमन पांडे (50) को पुलिस ने वीरवार को गिरफ्तार किया था। इनमें से तीन पुरुष आरोपियों की शुक्रवार शाम घटनास्थल पर ले जाते समय लोगों ने पिटाई कर दी।

आक्रोशित लोगों से इन आरोपियों को बचाने के लिए पुलिस के जवानों को काफी मेहनत करनी पड़ी। उन्होंने बताया कि आरोपियों को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया। सभी आरोपियों को 29 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘पीड़िता की मां द्वारा वीरवार को इस संबंध में शिकायत करने के बाद हमने इन चारों आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 376-डी (सामूहिक बलात्कार) सहित विभिन्न धाराओं एवं पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करने के बाद चारों आरोपियों को कल ही गिरफ्तार कर लिया था।’’

ठाकुर ने बताया कि पीड़िता के अनुसार पड़ोस में रहने वाली सुमन उसे चॉकलेट देने के बहाने अपने घर पर बुलाती थीं और ये तीनों व्यक्ति इस बच्ची के साथ पास के कमरे में दुष्कर्म करते थे। उन्होंने कहा कि जांच में पता चला है कि पिछले तीन महीनों में इन तीनों दरिंदों ने सुमन के घर पर इस ब‘ची के साथ दो-तीन बार दुष्कर्म किया।

ठाकुर ने बताया कि आखिरी बार इन्होंने इस बच्ची के साथ 12 नवंबर को दुष्कर्म किया। उन्होंने कहा कि पीड़ित बच्ची की मां को पिछले कुछ दिनों से अपनी बच्ची सहमी एवं हताश नजर आ रही थी।

उसने बातचीत करना भी कम कर दिया था। इस पर बच्ची की मां ने उससे सहमी एवं हताश होने के बारे में पूछा। शुरू में उसने अपने साथ हुए दुष्कर्म के संबंध में कुछ नहीं बताया, लेकिन बाद में उसने सारी घटना अपनी मां को सुनाई, जिसके बाद बच्ची की मां ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत की।

शिकायतकर्ता के अनुसार आरोपियों ने बच्ची को धमकी दी थी कि यदि वह अपने साथ हुए दुष्कर्म के बारे में किसी को बताएगी, तो वे उसकी मां की हत्या कर देंगे। इस पीड़ित ब‘ची के पिता का पिछले साल देहांत हो चुका है।

loading...