जानिए, बुलिटेन में देश-दुनिया से अब तक की ये बड़ी खबरें!

(DT Bureau) लखनऊ । हिन्दी देव टाइम्स आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी 10 खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं।इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पाटीदारों नेताओं ने दिया कांग्रेस को 24 घंटे का अल्टीमेटम
गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति ने आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है।

मुंबई की मॉडल ने लगाया अपने पति पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप
मुंबई की एक पूर्व मॉडल ने अपने मुस्लिम पति पर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन का दबाव डालने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। इतना ही नहीं मॉडल ने पति पर मारपीट करने और बेटे को किडनैप करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है।

गुजरात में BJP का टिकट न मिलने से नाराज नेताओं के इस्तीफे
गुजरात चुनाव अपने चरम पर हैं। ऐसे में पार्टियों में गठबंधन, सहयोग और जोड़-तोड़ के बीच उम्मीदवारों के नाम की भी घोषणा की जा रही है। शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीवारों की पहली लिस्ट जारी की। लेकिन ये लिस्ट जारी होते ही पार्टी में कई लोग नाराज हो गए हैं। कई नेता टिकट न मिलने से बेहद खफा हो गए हैं।

चंडीगढ़ः चलती ऑटो में 22 साल की लड़की से गैंगरेप
मोहाली में बतौर पीजी रहने वाली 22 साल की युवती से ऑटो चालक सहित तीन आरोपियों ने गैंगरेप कर डाला। सैक्टर-36 थाना पुलिस ने पीड़िता का मैडीकल करवाने के बाद तीनों अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। आरोपियों की पहचान करने के लिए पुलिस पीड़िता से पूछताछ कर स्कैच तैयार कर रही है।

कांग्रेस का आरोप- निर्मला सीतारमण कर रहीं राफेल सौदे पर देश को गुमराह
कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राफेल सौदे को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण देश को गुमराह कर रही हैं। पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि इस पूरे मामले पर पर्दा डालने की कोशिश हो रही है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि रक्षा खरीद राजनीति का विषय नहीं हो सकता और सीतारमण रक्षा मंत्रालय परिसर का इस्तेमाल ‘राजनीतिक छींटाकसी’ के लिए कर रही हैं।

मनमोहन बोले- नोटबंदी के बाद GST लाने की जल्दबाजी से धीमी हुई अर्थव्यवस्था 
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दावा किया कि नोटबंदी के ठीक बाद जीएसटी को जल्दबाजी में लागू करने से अर्थव्यवस्था धीमी पड़ गई है। मनमोहन सिंह ने यह भी कहा कि फिलहाल अर्थव्यवस्था इस स्थिति से बाहर आते हुए नहीं दिखाई दे रही है।

आधार कार्ड को लेकर NRIs को बड़ी राहत
भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यू.आई.डी.ए.आई.) ने अप्रवासी भारतीयों (एन.आर.आई.) और भारतीय मूल के व्यक्तियों (पी.आई.ओ.) को बड़ी राहत दी है। प्राधिकरण ने कहा कि एन.आर.आई. और पी.आई.ओ. को बैंक खातों समेत दूसरी अन्य सेवाओं को आधार के साथ जोड़ने की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही प्राधिकरण ने विभिन्न कार्यान्वयन एजेंसियों को ऐसे लोगों की स्थिति की पुष्टि के लिए एक तंत्र तैयार करने के निर्देश दिए।

गिलगित-बाल्टिस्तान में पाकिस्तान के खिलाफ जमकर प्रदर्शन
गुलाम कश्मीर और गिलगित-बाल्टिस्तान में शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन हुआ जिसमें प्रदर्शनकारियों ने अवैध टैक्स के खिलाफ विरोध जताया। सुबह लोग अपने घरों से निकल आए और पोस्टर और बैनर लेकर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की।

चीन के खिलाफ फैसलों पर दुनिया में छाए मोदी
चीन के खिलाफ को लेकर भारत के रणनीति और फैसलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र की दुनिया भर के थिंक टैंक तारीफ कर रहे हैं। चीनी मामलों के अमरीकी जानकार माइकल पिल्सबरी ने कहा- मोदी दुनिया के एकमात्र ऐसे नेता हैं, जो चीन की वन बेल्ट वन रोड (OBOR) प्रोजेक्ट के खिलाफ खड़े हुए।

ब्रिटेन में कुत्ते को मिला देश के सर्वोच्च सैन्य सम्मान
ब्रिटेन के विशेष बल के एक कुत्ते को अफगानिस्तान में सैकड़ों सैनिकों की जान बचाने के लिए देश के सर्वोच्च सैन्य सम्मान के बराबर का पदक प्रदान किया गया है। 8 साल के इस फौजी कुत्ते का नाम माली है। यह बेल्जियन मेलिनोइस नस्ल का है। इसे पीडीएसए डिकिन पदक प्रदान किया गया है, जो विक्टोरिया क्रॉस सम्मान के बराबर है।

कार पार्क कर भूल गया लोकेशन, 20 साल बाद इस हाल में मिली
कई बार लोग भूलने की आदत की वजह से मुसीबत में फंस जाते हैं .कई लोग तो इस आदत कारण अपनी कीमती चीजें तक खो बैठते है। जर्मनी में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। फ्रैंकफर्ट में रहने वाला एक शख्स अपनी कार पार्क कर उसकी लोकेशन ही भूल गया।

इंडिया / श्रीलंका: भारत पहली पारी में 172 रन बनाकर ऑल आउट
सुरंगा लकमल(26 रन पर चार विकेट) और लाहिरू गमागे(59 रन पर दो विकेट) की जबरदस्त गेंदबाजी ने ईडन गार्डन टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को भारतीय क्रिकेट टीम की पहली पारी 172 रन के मामूली स्कोर पर लंच तक समेट दी। दिलरूवान परेरा ने रवींद्र जडेजा और रिद्धिमान साहा दोनों को अपना शिकार बनाया जो तीसरे दिन कुछ टिककर खेलने का प्रयास कर रहे थे।

अकरम की हफीज को सलाह, गेंदबाजी छोड़कर बल्लेबाजी पर ध्यान दो
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने मोहम्मद हफीज को सलाह दी है कि अपने क्रिकेट करियर को लंबा खींचने के लिए वह गेंदबाजी को छोड़कर बल्लेबाजी पर ध्यान दें। अकरम ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मुझे लगता है कि अब हफीज को गेंदबाजी छोड़ देनी चाहिए और सिर्फ बल्लेबाजी पर ध्यान लगाना चाहिए। अपनी बल्लेबाजी पर और कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

बहन की मैरिज एनिवर्सरी पर सलमान साथ कैटरीना और कथित गर्लफ्रैंड लूलिया
सलमान खान की बहन अर्पिता खान शर्मा की मैरिज एनिवर्सरी पति आयुष शर्मा ने अपने खार वाले घर पर एक बड़ी पार्टी ऑर्गनाइज की थी। इस पार्टी में सलमान खान और को-एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और कथित प्रेमिका लूलिया वंतूर के एक साथ नजर आए।

सपना चौधरी के डांस को मात देती है ये बुंदेलखंड की ये “बेबी गर्ल
हरियाणवी डांसर सपना चौधरी जब से टीवी रियलिटी शो बिग बॉस घर में गईं हैं, तबसे उनकी एक हमशक्ल बाहर काफी सुर्खियां बटौर रही हैं। फैन फॉलोइंग ऐसी है कि लोग उन्हें बुंदेलखंड की सपना चौधरी कहकर बुलाते हैं।

 

loading...