भारत की छात्रा का नकली फोटो लगाने पर पाक डिफेंस का ट्विटर हैंडल सस्पेंड

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ एक मॉर्फ फोटो पोस्ट करना पाकिस्तान को महंगा पड़ा। माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने पाकिस्तान डिफेंस के ऑफिशियल अकाउंट को गलत फोटो पोस्ट करने पर सस्पेंड कर दिया है। पाकिस्तान डिफेंस ने एक भारतीय लड़की कवलप्रीत कौर का फोटोशॉप्ड इमेज अपने ऑफिशियल अकाउंट पर ट्वीट किया था।

दरअसल, कवलप्रीत कौर दिल्ली यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट एक्टिविस्ट है। उन्होंने भारत में मॉब लिन्चिंग यानी भीड़ द्वारा किसी की पीट-पीटकर हत्या की घटनाओं पर जून 2017 में चले कैंपेन #NotInMyName में हिस्सा लेते हुए एक फोटो पोस्ट किया था। जिसमें वो प्लेकार्ड लिए खड़ी थी। इस प्लेकार्ड में लिखा था, “मैं एक भारतीय नागरिक हूं, जो अपने धर्मनिरपेक्ष संविधान के साथ खड़ी है।”

पाकिस्तान ने फोटो से किया छेड़छाड़

पाकिस्तान डिफेंस की ओर से कवलप्रीत की इस फोटो को फोटोशॉप किया गया और प्लेकार्ड को बदल दिया गया। इमेज मॉर्फ होने के बाद कवलप्रीत के हाथ में जो प्लेकार्ड दिखाया गया, उसपर भारत के खिलाफ लिखा हुआ था।

Kawalpreet Kaur @kawalpreetdu
An appeal to the citizens of India to change their profile pictures as protest mob lynching। #NotInMyName#ProfileAgainstMobLynching
7:41 PM – Jun 27, 2017

प्लेकार्ड में लिख दिया ये

पाकिस्तान डिफेंस अकाउंट ने फोटोशॉप्ड प्लेकार्ड में लिखा- ‘मैं भारतीय हूं, लेकिन मुझे भारत से नफरत है, क्योंकि यह औपनिवेशिक इकाई है। जिसने नागा, कश्मीर, मणिपुरी आदि राज्यों पर कब्जा किया है।’

कवलप्रीत ने ट्विटर पर की थी शिकायत
इसकी जानकारी होने पर कवलप्रीत ने ट्विटर पर इसकी शिकायत की। उन्होंने पाकिस्तानी डिफेंस के अकाउंट को सस्पेंड करने की अपील की। इसके बाद यूजर्स ने इस पेज को रिपोर्ट करना शुरू किया। आखिरकार ट्विटर ने पाकिस्तान डिफेंस के ऑफिशियल अकाउंट को सस्पेंड कर दिया।

loading...