ज्योति शंकर राव ने रचा इतिहास, लगातार 5वीं बार चैंपियन

खेल डेस्क। इलाहाबाद में आयोजित 33वीं अखिल भारतीय इंदिरा मैराथन के महिला वर्ग में महाराष्ट्र की ज्योति शंकर राव ने लगातार पांचवी बार मैराथन में जीत हासिल कर इतिहास रच दिया।

पुरुष वर्ग में सेना के जवानों ने जीत दर्ज की है। 42 किलोमीटर लंबी इस मैराथन में सेना के रशपाल सिंह ने पहला स्थान हासिल किया है। वहीं सेना के ही अनिल कुमार सिंह ने दूसरा और आनंद सिंह रावत ने तीसरा स्थान हासिल किया।महिला वर्ग में दूसरे स्थान पर गाजीपुर की अनीता चौधरी औऱ तीसरे स्थान पर जौनपुर की रानी यादव रहीं।

पुरुष वर्ग में रशपाल सिंह ने 2 घंटे 25 मिनट औऱ 34 सेकेन्ड में ये दूरी तय कर जीत हासिल की। वहीं महिलाओं में ज्योति शंकर राव ने 2 घंटे 54 मिनट औऱ 26 सेकेन्ड में ये दूरी तय कर मैराथन में जीत दर्ज की।इंदिरा मैराथन के पुरुष वर्ग में सेना का दबदबा।

42 किलोमीटर से लंबी इस रेस में देश भर के धावक शामिल रहे। इंदिरा गांधी के जन्म शताब्दी वर्ष के मौके पर मैराथन में प्रथम स्थान पाने वाले खिलाड़ियों ने जीत को महत्वपूर्ण बताया।

भारतीय सेना के धावक रशपाल सिंह देश के लिये दौड़कर गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रौशन करना चाहते हैं। वहीं महिला वर्ग की विजेता ज्योति लगातार मैराथन जीत कर रिकार्ड बनाना चाहती हैं। दोनों ही खिलाड़ियों ने जीत का श्रेय कोच मेहनत के साथ ही परिवार वालों को दिया।

बता दे कि अखिल भारतीय इंदिरा मैराथन के महिला पुरुष वर्ग में फर्स्ट आने वाले को 2 लाख रुपए, दूसरे स्थान पर आने वाले को 1 लाख रुपए और तीसरे स्थान पर आने वाले को 75 हजार रुपये कैश दिए गए। इसके साथ ही 14वें स्थान तक आने वाले विजेताओं को 10-10 हजार रुपये सांत्वना पुरस्कार दिया गया। साथ ही मैराथन में शामिल होने वाले सभी धावकों को प्रमाण पत्र भी दिया गया।

loading...