राष्ट्रपति का चुनाव पूरी गरिमा से लड़ा जाएगा: मीरा कुमार

चंडीगढ़। राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार ने संकेत दिया है कि 17 जुलाई को होने जा रहे चुनाव में उन्हें आम आदमी पार्टी (आप) से भी समर्थन मिलने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति का चुनाव पूरी गरिमा से लड़ा जाएगा। वह एन.डी.ए. के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का पूरा सत्कार करती हैं लेकिन इस चुनाव को दलित बनाम दलित चुनाव बनाना गलत है। इस चुनाव में केवल हमारी जाति की ही बात हो रही है जो आधुनिक भारत की छवि के साथ मेल नहीं खाता।

विपक्ष की उम्मीदवार को ‘आप’ से समर्थन की उम्मीद

आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने समस्त निर्वाचन मंडल को एक पत्र लिखकर सभी दलों का समर्थन मांगा है और उन्हें आशा है कि विचारधारा और सिद्धांतों की इस जंग में उन्हें सबका समर्थन मिलेगा। दिल्ली में ‘आप’ के 66 विधायक हैं जबकि पंजाब में ‘आप’ के 20 एम.एल.ए. हैं। यहां दिलचस्प बात यह है कि ‘आप’ की पंजाब में चुनावी पार्टनर लोक इंसाफ पार्टी एन.डी.ए. के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने का ऐलान कर चुकी है।

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ तथा हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक तंवर ने भी मीरा कुमार के पक्ष में अपने पार्टी विधायकों की ओर से समर्थन की घोषणा की। इस अवसर पर उनके साथ केंद्रीय नेता सलमान खुर्शीद, आशा कुमारी व किरण चौधरी भी उपस्थित थीं।

अमरेंद्र के बयान पर टिप्पणी करने से इंकार
जब मीरा कुमार से मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह के उस बयान पर टिप्पणी करने को कहा गया जिसमें उन्होंने कहा था कि मीरा कुमार की उम्मीदवारी काफी पहले घोषित की जानी चाहिए थी, तो मीरा कुमार ने कहा कि इसका उनके पास कोई उत्तर नहीं है। ङ्क्षहदी में ‘यदि’ और इंगलिश में ‘इफ’ ऐसा शब्द है जो इतिहास को भी बदल सकता है

loading...