बेंगलुरु एफसी ने मुम्बई सिटी एफसी को 2-0 से हराया

बेंगलुरू। बेंगलुरू एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में पदार्पण करते हुए चार बार सेमीफाइनल खेल चुकी मुंबई सिटी एफसी को 2-0 से हरा कर पूरे अंक हासिल किए। बेंगलुरू एफसी पहली बार आईएसएल में खेलने उतरी और उसने अपने प्रदर्शन से अन्य टीमों को अभी से ही खतरे के संकेत दे दिए हैं।

भारतीय टीम के कप्तान सुनील छेत्री के नेतृत्व में रविवार को अपने घर कांतिरावा स्टेडियम में खेले गए खेल रही बेंगलुरू की टीम ने हालांकि एक बार भी यह जाहिर नहीं होने दिया कि वह भारत की सबसे प्रतिस्पर्धी फुटबाल लीग में पहली बार खेल रही है।

वह पूरे मैच में लीग की सबसे सफल टीमों में एक मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ पर हावी रही और इसमें बीते सीजन में मुंबई के लिए खेलने वाले और हैट्रिक लगाने वाले छेत्री का अहम योगदान था। बेहतरीन फार्म में दिख रहे छेत्री ने न सिर्फ अपने साथियों को अच्छा खेलने के लिए प्रेरित किया बल्कि 93वें मिनट में अपनी टीम के लिए दूसरा गोल भी किया।

बेंगलुरू के लिए पहला गोल 67वें मिनट में एडवर्डो मार्टिन ने किया। मार्टिन ने यह गोल उदांता कुमाम सिंह के पास पर किया। हालांकि खाता खोलने के लिए बेंगलुरू को काफी पसीना बहाना पड़ा क्योंकि पहले हाफ में वह लगभग तीन मौकों पर गोल करने के करीब पहुंची थी लेकिन मुबई के डिफेंस ने उन्हें नाकाम कर दिया था।

 

loading...