हाफिज सईद की रिहाई से नाखुश अमेरिका, कहा- अरेस्ट करे पाकिस्तान

इस्लामाबाद । पाकिस्तान के खूंखार आतंकी व जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद की रिहाई का भारत सहित अमेरिका ने भी विरोध किया है। अमेरिकी विदेश विभाग ने सईद की रिहाई के आदेश पर नाखुशी जाहिर करते हुए उसे दोबारा गिरफ्तार करने की मांग की है।

@StateDept
.@statedeptspox: The United States is deeply concerned that Lashkar-e-Tayyiba (LeT) leader Hafiz Saeed has been released from house arrest in #Pakistan. The Pakistani government should make sure that he is arrested and charged for his crimes. https://go.usa.gov/xnkrf
6:50 PM – Nov 24, 2017

अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हीथर नॉर्ट ने कहा, ‘‘अमेरिका इससे बहुत ङ्क्षचतित है कि हाफिज सईद को पाकिस्तान में नजरबंदी से रिहा कर दिया गया है। लश्कर-ए-तैयबा को विदेशी आतंकी संगठन घोषित किया गया है जो कई अमेरिकी नागरिकों सहित सैकड़ों निर्दोष लोगों की हत्या का जिम्मेदार है।’’

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘पाकिस्तान सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सईद को उसके अपराधों के लिए गिरफ्तार किया जाए और आरोपी बनाया जाए।’’ जमात-उद-दावा के सरगना सईद पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर का ईनाम घोषित कर रखा है।

हाफिज की रिहाई से पाकिस्तान में जश्र
पाकिस्तान के न्यायालय ने सईद को कल रिहा कर दिया था। इसके बाद सईद ने अपने समर्थकों के साथ मिठाई और चॉकलेट केक के अपनी रिहाई की खुशी मनाई। जमात-उद-दावा के हबीबुल्लाह ने कहा कि रिहाई की खुशी में समर्थक जुमे की नमाज से पहले सईद के घर आ रहे हैं।

loading...