MSW के छात्रों ने निकाली रैली, मलिन बस्ती वासियों को पढ़ाया स्वच्छता का पाठ

फैजाबाद। जन-जन का है यही नारा, स्वच्छ रहेगा भारत हमारा । शौचालय का करें प्रयोग, तभी रहेंगे सभी निरोग समेंत अन्य नारों के साथ अवध विश्वविद्यालय स्थित समाज कार्य विभाग के प्रथम वर्ष के छात्रों ने शुक्रवार को मलिन बस्ती विद्याकुण्ड अयोध्या में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत जन जगारूकता रैली का आयोजन कर लोगों में अलख जगाई।

रैली का शुभारम्भ करते हुए समाज कार्य विभाग के प्रवक्ता डा विनय कुमार मिश्र के नेत्तृत्व में छात्र-छात्राओं ने साफ -सफाई कर क्षेत्रवासियों को जागरूक किया। साथ ही लोगों को स्वच्छता अभियान के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां देते हुए उनसे अपने आस-पास साफ सफाई रखने की अपील की।

इस दौरान समाज कार्य विभाग के प्रथम वर्ष के छात्रों ने रैली निकाकर आस-पास के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों को जागरूक किया । कार्यक्रम में आगे अन्य जानकारों ने साफ- सफाई को लेकर अपने विचार रखते हुए गंदगी से होने वाली बीमारियों के बारें में विस्तार से बताया । इस दौरान कार्यक्रम में आये लोगों को संकल्प दिलाया गया कि सभी लोग शौचालय का ही प्रयोग करेंगे। साथ ही वे अपने घर के आसपास हमेशा साफ- सफाई रखेंगे और लोगों को स्वच्छ रहने के लिए प्रेरित करेंगे ।

इस मौके पर विभाग के प्रवक्ता डा दिनेश कुमार सिंह, अभिषेक कुमार, सर्वेश गुप्ता, राहुल कुमार विश्वकर्मा, चांदनी, ज्योती भारती, अनूप वर्मा, सुनील ज्योती यादव आदि मौजूद रहे ।

 

loading...