मन की बात में 38वी बार बोले PM मोदी, कहा- ‘संविधान लोकतंत्र की आत्मा’ हैं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 38वी बार ‘मन की बात’ कार्यक्रम के माध्मय से जनता से जुड़े। उन्होंने कार्यक्रम की शुरुआत संविधान दिवस की बधाई देते हुए की। उन्होंने संविधान बनाने वालों को याद करते हुए कहा कि संविधान को भारत के लोकतंत्र की आत्मा कहा।

गुजरात में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा प्रमुख अमित शाह ने दरियापुर विधानसभा सीट पर एक मतदान केंद्र पर इस प्रसारण को सुना। प्रधानमंत्री ने शनिवार को ट्वीट कर कहा था कि ‘‘यह जानकर खुश हूं कि गुजरात भाजपा के कार्यकर्त्ता मतदान केंद्रों पर जा रहे हैं और साथ में मन की बात सुनेंगे।’’

मोदी ने जनता से नरेंद्र मोदी मोबाइल एप के जरिए भी अपना संदेश साझा करने को कहा था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, आप अपने सुझाव मुझ तक पहुंचाने के लिए 1800-11-7800 नंबर भी डायल करे सकते हैं, साथ ही अपना संदेश रिकॉर्ड करके भी भेज सकते हैं। उल्लेखनीय है कि गुजरात में अगले महीने दो चरणों में होने वाले चुनाव के लिए प्रचार का कार्य जोर-शोर से चल रहा है।

गुजरात की सभी 182 विधानसभा सीटों पर भाजपा के दिग्गज नेता मैदान में उतरेंगे। मोदी, अमित शाह, केंद्रीय मंत्रियों सहित वरिष्ठ नेता प्रचार अभियान में हिस्सा लेंगे। बीजेपी ने चुनावी प्रचार के लिए नेताओं की लिस्ट जारी की है। इसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, सीएम विजय रुपाणी के साथ ही उमा भारती, स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान, मनोज तिवारी समेत कई बड़े नेता शामिल हैं।

loading...