गुजरात में PM मोदी ने मां आशापुरा के मंदिर में की पूजा, जानिए क्या है आगे का कार्यक्रम

सूरत। पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान सीमा के निकट स्थित प्रसिद्ध तीर्थस्थल मातानामढ़ में मां आशापुरा के मंदिर में पूजा और आरती की। गुजरात के चुनावी दौरे पर आए मोदी ने कच्छ जिले के भुज से करीब 80 किलोमीटर दूर लखपत तालुका में स्थित इस मशहूर मंदिर, जहां नवरात्रि के दौरान लाखों श्रद्धालु कई किलोमीटर पैदल चल कर पहुंचते हैं, में करीब 20 मिनट का समय बिताया।

उन्होंने मंदिर में आम लोगों से भी मुलाकात की और महिलाओं तथा बच्चों के एक हुजूम से कुछ समय तक घिरे रहे और उनका अभिवादन स्वीकार करते हुए उनसे हाथ भी मिलाते रहे। बाद में उनके आग्रह पर महिलाओं ने कतार बना ली और लोग एक एक कर उनसे मिले।

उन्होंने मंदिर में पूजा के बाद कतार में लगे आम लोगों से भी हाथ मिलाया। अचानक प्रधानमंत्री को सामने देख कर लोगों ने आश्चर्यमिश्रित खुशी व्यक्त की। सफेद कुर्ता-पजामा और सुनहरे रंग की सदरी पहने मोदी नलिया हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद यहां आये। इस मंदिर में दर्शन करने वाले वह पहले प्रधानमंत्री हैं।

मंदिर का संचालन करने वाले मातानामढ जागीर ट्रस्ट के प्रतिनिधि खेगरजी जाडेजा ने बताया कि मोदी ने ट्रस्टियों से कई बातें की और इस क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के कुछ उपाय भी सुझाए। वह मंदिर के मुख्य महंत यानी गादिपति से भी मिले जिन्होंने उन्हें सम्मानित किया।

मनोकामनाएं पूर्ण करने वाली देवी माने जाने वाली मां आशापुरा के इस मंदिर में नवरात्रि के दौरान लाखों भक्त कई किलोमीटर पैदल चल कर पहुंचते हैं। मोदी आज गुजरात के भुज, जसदन, धारी और काकोदरा में चार चुनावी सभाएं कर वापस दिल्ली लौट जाएंगे।

3 दिन में 8 रैलियां करेंगे मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में 27 नवंबर और 29 नवंबर को आठ रैलियों को संबोधित करेंगे जहां विधानसभा चुनावों के लिए प्रथम चरण में नौ दिसम्बर को वोट डाले जाएंगे। मोदी 27 नवंबर की सुबह कच्छ जिले के भुज शहर में लोगों को संबोधित करेंगे और फिर राजकोट के जसदान शहर, अमरेली के धारी और सूरत जिले के कामरेज में सभा को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री 29 नवंबर को दक्षिण गुजरात में सोमनाथ के नजदीक मोरबी और प्राची गांवों में, भावनगर के पलीताना में और नवसारी में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। मोदी ने ट्वीट करके कहा, सोमवार मैं गुजरात में अपनी रैलियां शुरू करूंगा. मेरी पहली रैली भुज के कच्छ में होगी। ये जिला मेरे दिल के करीब है। 2001 के भूकंप के बाद दुनिया ने उनकी भावना को देखा है कि कैसे वहां रिकॉर्ड प्रगति हुई है, जिसने समाज के सभी वर्गों को फायदा पहुंचाया है।

On reaching Gujarat tomorrow, I will first go to Mata no Madh in Kutch and seek the blessings of Ashapura Mata.
— Narendra Modi (@narendramodi) November 26, 2017

25 से 30 सभाएं करेंगे मोदी
गुजरात प्रदेश भाजपा प्रवक्ता भारत भाई पांड्या ने बताया कि हर रैली को इस तरह से आयोजित किया गया है कि आसपास के पांच-छह विधानसभा क्षेत्रों के लोग भी इसमें शामिल हो सकें। समझा जाता है कि प्रधानमंत्री मोदी गुजरात में 25 से 30 सभाओं को संबोधित करने जा रहे हैं। भाजपा ने कांग्रेस के ‘विकास पागल हो गया है’ के नारे की काट के रूप में ‘मै गुजरात छू, मैं विकास छूं’ के नारे पर जोर दे रही है।

भाजपा के कई दिग्गज नेता करेंगे चुनाव प्रचार
26 और 27 नवंबर को भाजपा के कई और प्रमुख नेता पहले चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में प्रचार करेंगे। भाजपा की ओर से स्टार प्रचारकों में केंद्रीय मंत्री- राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, अरुण जेटली तथा सुषमा स्वराज व भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री- योगी आदित्यनाथ, वसुंधरा राजे समेत कई अन्य नेता शामिल हैं। भाजपा नेता ने बताया कि 26-27 नवंबर को स्टार प्रचारक पहले चरण में मतदान वाली सभी 89 सीटों पर प्रचार करेंगे।

 

loading...