पीएम मोदी ने किया हैदराबाद मेट्रो रेल का उद्धाटन, CM के साथ किया सफर

हैदराबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुप्रतीक्षित हैदराबाद मेट्रो रेल का आज उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद मोदी ने तेलगांना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के साथ मेट्रो में सफर भी किया। पहले चरण में नगोले और मियापुर के बीच 30 किलोमीटर लंबी मेट्रो रेल सेवा की शुरुआत होगी। इस मार्ग में 24 स्टेशन होंगे।

तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के टी.रामा राव ने कहा कि शुरुआत में मेट्रो सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक चलेगी। यात्रियों की संख्या और मांग को देखते हुए समय को सुबह साढ़े पांच बजे से रात 11 बजे तक किया जाएगा। उन्होंने इसे सबसे नवीन परियोजना और सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) मॉडल से बनी सबसे लंबी मेट्रो रेल परियोजना बताया है। राव ने बताया कि सभी ट्रेनो में शुरुआत में 3 डिब्बे (कोच) होंगे। यात्रियों की संख्या के मद्देनजर डिब्बों की संख्या को बढ़ाकर छह किया जाएगा।

#HyderabadMetro is World’s Largest Public-Private Partnership Metro Rail Project. Here are glimpses of some Metro Stations @ltmhyd @hmrgov pic.twitter.com/YPFGhtzd5H
— Min IT, Telangana (@MinIT_Telangana) November 25, 2017

उन्होंने कहा कि तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) मेट्रो के लिए फीडर सेवाएं भी शुरू करेगी। एलएंडटी मेट्रो रेल (हैदराबाद) लिमिटेड ने हैदराबाद मेट्रो के लिए शनिवार को किराए की घोषणा की। दो किलोमीटर तक के लिए न्यूनतम किराया 10 रुपए होगा और 26 किलोमीटर से ज्यादा दूरी के लिए अधिकतम किराया 60 रुपए होगा।

loading...