UP निकाय चुनाव : अंतिम चरण की वोटिंग से पहले भारत-नेपाल बार्डर सील

लखनऊ। यूपी नगर निकाय चुनावों के तीसरे फेज से पहले भारत-नेपाल सीमा को सील कर दिया गया है। सील की जाने वाली भारत-नेपाल सीमा 84 किलोमीटर लंबी है। महराजगंज के एसपी आरपी सिंह के अनुसार सुरक्षा के मद्देनजर चुनाव से 24 घंटे पहले सोनौली बॉर्डर की सीमा सील की गई है। इसे 29 नवंबर को मतदान होने के बाद ही खोला जाएगा।

एसपी ने बताया कि 29 नवंबर को जिले में निकाय चुनाव के लिए मतदान होगा। वहीं जिले में 13 संवेदनशील और सात अति संवेदनशील बूथ हैं। भारत-नेपाल सीमा पर चप्पे चप्पे पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

वहीं सीमा सील हो जाने के बाद कोई भी गाड़ी इधर से उधर नहीं जा सकती और न ही उधर से इधर आ सकती है। सिर्फ आपातकालीन गाड़‍ियों को जैसे कि एम्बुलेंस और बहुत जरूरी गाड़‍ियों को ही सीमा पार करने की अनुमति होगी।

इसी कड़ी में कुशीनगर में अतिम चरण के मतदान से पहले बिहार सीमा सील कर दी गई है। इस दौरान चार पहिया वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है। सीमा पर 30 पिकेट और 12 बैरियर लगाकर सघन तलाशी ली जा रही हैं। बता दें कि तीसरे चरण का निकाय चुनाव 29 नवंबर को होना है। तीसरे चरण के दौरान 26 जिलों में वोट डाले जाएंगे।

loading...