पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ बोले – मैं हाफिज सईद और लश्कर का सबसे बड़ा फैंन हूं

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ का चौंकाने वाला टेप सामने आया है। इसमें वह कह रहे हैं, ‘मैं हाफिज सईद से प्यार करता हूं और लश्कर-ऐ-तैयबा का बड़ा समर्थक हूं।’

रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो में परवेज मुशर्रफ कह रहे हैं कि हाफिज सईद लंबे समय से कश्मीर के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने लश्कर-ऐ-तैयबा की स्थापना की, जो कश्मीर के आवाम के लिए संघर्ष कर रहा है। लेकिन भारत ने अमेरिका के साथ मिलकर उसे आतंकवादी संगठन करार करा दिया।

बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान की एक कोर्ट ने हाफिज सईद को निर्दोष बताते हुए रिहा कर दिया है। वह इस साल जनवरी से नजरबंद था।

शनिवार को व्हाइट हाउस ने बयान जारी करते हुए कहा था कि आतंकी हाफिज का इस तरह से छूट जाना इस बात का सबूत है कि पाकिस्‍तान आतंकी के खिलाफ मुकदमा चालने में विफल रहा है, जिसका फायदा सीधे तौर पर आंतकी को मिला और वह बरी हो गया।

बयान में कहा गया है कि जिस तरह से आतंकी को पाकिस्‍तान की अदालत से रिहाई दी गई है, उससे अपनी धरती को आतंकवादियों के लिए पनाहगाह नहीं बनने देने और अंतरराष्‍ट्रीय आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की बात करने वाले पाक की मंशा पर शक होने लगा है।

अमेरिका ने कहा कह जब तक पाकिस्‍तान हाफिज सईद को जल्‍द से जल्‍द कानूनी प्रक्रिया के तहत बंदी नहीं बनाता और उसके अपराधों पर अंकुश नहीं लगाता तब तक दोनों देशों की रिश्‍तों को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है। अमेरिका ने पाकिस्‍तान को आगाह किया कि उसकी यह हरकत वैश्‍विक मंच पर पाकिस्‍तान की छवि को नुकसान पहुंचा सकती है।

loading...