मोरबी में PM मोदी बोले, कांग्रेस का विकास मॉडल ‘हैंडपंप’ है तो भाजपा का नर्मदा

राजकोट। गुजरात विधानसभा चुनाव में कुछ ही दिन बाकि बचे हैं लेकिन उससे पहले ही चुनावी घमासान अपने चरम पर है। सभी राजनीतिक पार्टियां इस चुनावी दंगल में अपनी पूरी ताकत झोंक रही हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राजकोट के मोरबी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि “कांग्रेस का विकास मॉडल ‘हैंडपंप’ है, बीजेपी का गुजरात  मॉडल नर्मदा का पानी घरो तक ले जाना है”।

मैं लोकसभा चुनाव में भी मैं मोरबी आया था  और जब भूकंप आया था हमने यहां पहुंचने में थोड़ी भी देर नहीं की थी। हर सुख-दुख में मैं मोरबी के साथ खड़ा रहा हूं। इंदिरा गांधी भी यहां आई थीं तब उन्होंने रुमाल से अपना मुंह ढक लिया था। मोदी , सोमनाथ के प्राची, भावनगर के पालिताना और दक्षिणी गुजरात के नवसारी में भी रैली करेंगे।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी इस बार मोदी को पूरी-पूरी टक्कर देते दिख रहे हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अब जोर पकड़ रहा है तथा कांग्रेस एवं भाजपा के प्रमुख नेता इसमें भाग ले रहे हैं। कांग्रेस भाजपा को सत्ता से बाहर करने के प्रयासों में जुटी है जिसकी पिछले दो से अधिक दशक से सरकार है।

राहुल गांधी भी करेंगे लोगों से मुलाकात
राहुल गांधी गुजरात में आज से दो दिन के अपने दौरे में चुनाव प्रचार करेंगे और इस दौरान वे रैलियों और चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। राहुल राज्य के गिर सोमनाथ जिले में स्थित प्रसिद्ध सोमनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे और इसके बाद जन सभाएं करेंगे। पार्टी सूत्रों ने बताया, ‘‘कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गिर सोमनाथ, अमरेली एवं भावनगर जिलों का दौरा करेंगे।

वह नागरिकों से उनकी समस्याओं के बारे में बातचीत करेंगे और जनसभाएं करेंगे।’’ उल्लेखनीय है कि राज्य में 9 एवं 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा और 18 दिसंबर को नतीजे आएंगे।

 

loading...