कानपुर में बदमाशों ने पत्रकार को गोलियों से भूना, हुई मौत

कानपुर। बाइक सवार बदमाशों ने गुरुवार शाम एक जर्नल‍िस्ट की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक जर्नल‍िस्ट की पहचान नवीन श्रीवास्तव के रूप में हुई है, जो एक ह‍िंदी अखबार में जर्नल‍िस्ट थे। गोली मारने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए।

पुल‍िस जमीनी रंज‍िश, खबर को लेकर वि‍वाद आद‍ि पहलुओं पर मामले की जांच कर रही है। वहीं, एड‍िटर एसोस‍िएशन ऑफ यूपी के प्रदेश अध्यक्ष संजीव म‍िश्रा ने इस घटना की न‍िंदा की है। उन्होंने मृतक के पर‍िवार को 50 लाख मुआवजा और आरोप‍ियों के ख‍िलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

नवीन श्रीवास्त कानपुर देहात के बिल्हौर थाना क्षेत्र के जयप्रताप नगर में रहते थे। एक ह‍िंदी अखबार में कार्यरत थे।गुरुवार की शाम को अपने प‍िता की दुकान पर बैठे थे। तभी कुछ अज्ञात बदमाश आए और अचानक उनके ऊपर फायर‍िंग शुरू कर द‍िए। गोली लगने से वो वहीं ग‍िर पड़े। फायर‍िंग की आवाज सुनते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंचे, तब तक बदमाश फरार हो गए। लोगों की घटना की जानकारी तुरंत पुल‍िस को दी।

क्या कहते हैं मृतक नवीन के प‍िता

-मृतक जर्नल‍िस्ट के प‍िता प्रकाश चंद्र ने बताया, नवीन की शादी 10 साल पहले किरण से हुई थी। उनके दो बच्चे देवांस और अथर्व हैं।

-नवीन काफी सालों से पत्रकार‍िता कर रहे थे। खाली समय में अपनी दुकान पर ही बैठते थे। आज भी वो दुकान पर बैठे थे, तभी बदमाशों ने उनके ऊपर ताबड़तोड़ फायर‍िंग शुरू कर दी, ज‍िससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी

एडीजी एलओ आनंद कुमार ने बताया, घटना करीब सवा 7 बजे की है। मृतक जर्नल‍िस्ट का नाम नवीन श्रीवास्तव है। वो अपने प‍िता की दुकान पर बैठे थे। कुछ लोग वहां पर आए और उनपर फायर कर द‍िया। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। डीएम और एसएसपी मौके पर है। जल्द ही घटना का खुलासा हो जाएगा।

-एसएचओ बिल्हौर रमेश चंद्र पांडेय ने बताया, बदमाश दुकान पर मुंह पर कपड़ा बांधे हुए आए और उनके ऊपर फायरि‍ंग शुरू कर द‍िया।
-शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।आरोपी की तलाश की जा रही है। जल्द ही अरेस्ट कर ल‍िया जाएगा।

 

loading...