इस महिला ने किया दावा, संजय गांधी मेरे जैविक पिता!

 दिल्ली। 1980 में विमान हादसे में जान गंवाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बेटे संजय गांधी को लेकर एक महिला ने सनसनीखेज खुलासा किया है। महिला ने खुद को संजय गांधी की बेटी होने का दावा किया है।

प्रिया सिंह पॉल नामक इस महिला ने कुछ महीने पहले अपने फेसबुक पेज पर भी यही दावा कर चुकी है। हालांकि, प्रिया की बात में कितनी सच्चाई है? कुछ कहा नहीं जा सकता है। 48 साल की प्रिया सिंह पॉल नाम की इस महिला ने कहा है कि फिल्म इंदु सरकार में उनके पिता संजय गांधी को सही तरीके से नहीं दिखाया गया है जिससे वे खुलकर सामने आने को मजबूर हुईं।

प्रिया का कहना है उनको किसी तरह की संपत्ति या विरासत से कोई सरोकार नहीं है। संजय गांधी की 1980 में विमान हादसे में मृत्यु हो गई थी। प्रिया का कहना है कि उन्होंने फिल्म के निर्माता निर्देशक और सेंसर बोर्ड को कानूनी नोटिस भेजकर शिकायत की है।

फिल्म इंदु सरकार 1975 में इंदिरा गांधी के लगाए गए आपातकाल पर फोकस है। कॉरपोरेट जगत से जुड़ीं पॉल ने बताया कि उन्होंने इससे पहले ‘शिशु भवन’ और ‘निर्मल छाया’ के खिलाफ पुलिस में दर्ज शिकायत में कहा था कि इन दोनों संस्थानों ने उनके माता-पिता की पहचान छिपाकर गोद लेने के नियमों का उल्लंघन किया है।

कौन हैं प्रिया सिंह पॉल
प्रिया की फेसबुक प्रोफाइल के अनुसार, वो भारत सरकार में डायरेक्टर जनरल के पद पर रह चुकी हैं। इसके अलावा प्राइवेट चैनल्स में भी एंकर रहीं।

फेसबुक पोस्ट में संजय गांधी को बताया जैविक पिता
इसी साल की शुरुआत में प्रिया ने फेसबुक पर लिखा कि मुझे ये बताने में कोई शर्म नहीं है कि संजय गांधी मेरे जैविक पिता थे, और जब मैं पैदा हुई मेरा नाम प्रियदर्शनी रखा गया था। हां मैं हिंदू पारसी थी। एक सिख परिवार में पली-बढ़ी। मेरी मां यहूदी थी। मुझे ये बात मेरी मां और आंटी विमला गुजराल ने बताई थी। सालों से मैं ये सच दबाए जी रही थी।

loading...