वॉरेन बफेट ने 1 दिन में दान कर दिए अरबों डॉलर

न्यूयॉर्क। वॉरेन बफेट ने सोमवार को बर्कशर हैथवे कंपनी के शेयरों की करीब 3.17 अरब डॉलर राशि यानी 204 अरब रुपए से ज्यादा एक ही दिन में दान देकर रिकॉर्ड बना दिया है। उन्होंने बिल ऐंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन और चार अन्य चैरिटी को यह दान दिया है।

अब तक दिए 27.54 अरब डॉलर दान
बर्कशर के मुताबिक 86 साल के बफेट ने साल 2006 से लेकर अब तक 5 चैरिटीज को 27.54 अरब डॉलर दान में दिए हैं। इसमें से 21.9 अरब डॉलर गेट्स फाउंडेशन को दिए गए हैं। अपनी संपत्ति का 40 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सा दान में देने के बावजूद बफेट के पास बर्कशर का 17 प्रतिशत हिस्सा और नेब्रास्का स्थित द ओमाहा कंपनी है जो 1965 से अस्तित्व में है।

पहली पत्नी के नाम के फाउंडेशंस को भी दिया दान
स्वास्थ्य सुधार, गरीबी उन्मूलन और शिक्षा में सहायता करने वाले गेट्स फाउंडेशन को सोमवार को दी राशि में से 2.42 अरब डॉलर मिलने वाले हैं। बफेट ने अपनी पहली दिवंगत पत्नी के नाम पर बने सुसन थॉम्पसन बफेट फाउंडेशन, होवार्ड बफेट, शेरवुड ऐंड नोवो फाउंडेशंस को भी दान दिया है।

दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स है ये
जानकारी के मुताबिक, सोमवार को इतनी बड़ी राशि दान में देने के बाद भी बफेट दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स हैं। बफेट के अपनी संपत्ति दान में देने की घोषणा से पहले फोर्ब्स ने उनकी कुल संपत्ति 76.3 अरब डॉलर आंकी थी और बफेट दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति थे।

loading...