पढ़ें अब तक की देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें!

नई दिल्ली।  इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

जैश-ए-मोहम्मद के निशाने पर PM मोदी और CM योगी, रिकार्डेड टेप में मिली धमकी
यूपी विधानसभा में विस्फोटक पदार्थ मिलने के बाद जैश-ए-मोहम्मद के रिकार्डेड टेप से खलबली मच गई है। पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक नए रिकार्डेड टेप के जरिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी दी गई है।

नीतीश के साथ कार्यक्रम में नहीं पहुंचे तेजस्वी, हटाई गई नेम प्लेट
भ्रष्टाचार मामले में घिरे बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव काे अाज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ एक ही मंच सांझा करना था। दाेनाें को वर्ल्ड यूथ स्किल डे के मौके पर पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होना था, लेकिन तेजस्वी कार्यक्रम में नहीं पहुंचे।

राष्ट्रपति चुनावः एक ही टेबल पर वोट करेंगे PM मोदी और सोनिया
राष्ट्रपति चुनाव के लिए होने वाले मतदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एक ही टेबल पर बैठकर अपने-अपने उम्मीदवार काे वाेट देंगे। बैलेट पेपर से लेकर बैलेट बॉक्स में डालने से पहले की सारी प्रक्रिया टेबल नं. 6 पर होगी।

अमरनाथ अातंकी हमलाः PDP विधायक का ड्राइवर गिरफ्तार
कश्मीर के अनंतनाग जिले में अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने एक जवान को हिरासत में लिया है, जो इस समय पीडीपी विधायक एजाज अहमद मीर के ड्राइवर के रूप में तैनात है। तौशीफ अहमद को पकड़ने के बाद पुलिस ने कहा कि उसके इस मामले से जुड़े होने के पूरे संकेत हैं।

खुलासा: मोहन भागवत को आतंकियों की सूची में डालना चाहती थी UPA!
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को लेकर एक बड़ी साजिश का खुलासा हुअा है। खबर है कि कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए सरकार अपने अंतिम दिनों में भागवत को आतंकवादियों की सूची में डालना चाहती थी। न्यूज चैनल ‘टाइम्स नाउ’ के पास मौजूद दस्तावेजों के मुताबिक, यूपीए सरकार भागवत को ‘हिंदू आतंकवाद’ के जाल में फंसाने की कोशिश में जुटी थे।

ऑक्सफोर्ड कॉलेज सैंटर से हटा इंदिरा गांधी का नाम
इंग्लैंड में यूनिवर्सिटी ऑफ ऑक्सफोर्ड के सोमरवेल्ली कॉलेज के एक सैंटर का नाम इंदिरा गांधी के नाम पर रखा गया था जिसको अब बदल दिया गया है। मीडिया के मुताबिक, यह काम 2014 में बनी नरेंद्र मोदी की सरकार के आने के बाद हुआ। यह सेंटर 2013 में मनमोहन सरकार द्वारा लॉन्च किया गया था।

PAK पर सख्ती की तैयारी में अमरीका, आतंकवाद के खिलाफ फंडिंग में जोड़ेगा और कड़ी शर्तें
अमरीका की प्रतिनिधि सभा ने पाकिस्तान को रक्षा वित्त उपलब्ध कराए जाने की शर्तों को और कड़ा बनाने के लिए तीन विधायी संशोधनों पर वोट किया है जिसमें यह शर्त रखी गई है कि वित्तीय मदद दिए जाने से पहले पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में संतोषजनक प्रगति दिखानी होगी।

शताब्दी में सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर, हुआ ये बड़ा बदलाव
अगली बार आप अंतिम क्षणों में टिकट बुक करवा रहे है तो आपको ज्यादा किराया चुकाने के बजाय छूट मिल सकती है। सीटों के खाली रहने की समस्या से जूझ रहा रेलवे अब शताब्दी सहित कई प्रमुख ट्रेनों में अंतिम क्षणों में टिकट खरीदने पर छूट देने और किराया घटाने की योजना पर विचार कर रहा है।

रिकॉर्ड हाई पर शेयर बाजार, निवेशकों ने कमाए 24 लाख करोड़
शेयर बाजार ने शुक्रवार को नया ऑल टाइम हाई बनाया है। कारोबार के दौरान निफ्टी पहली बार 9900 के स्तर से ऊपर निकल गया है। शेयर बाजार में इस तेजी का फायदा निवेशकों के निवेश की बाजार वैल्यू पर भी पड़ा है। बाजार में आई तेजी का असर यह है कि बी.एस.ई. का मार्कीट कैप इस हफ्ते अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया।

रणतुंगा के मैच फिंक्सिंग के आरोपों का गंभीर और नेहरा ने दिया करारा जवाब
पूर्व श्रीलंकाई कप्तान अर्जुना रणतुंगा के 2011 वर्ल्ड कप फिक्स होने के आरोपों का गौतम गंभीर और आशीष नेहरा ने जवाब दिया है। भारत बनाम श्रीलंका के फाइनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले गौतम गंभीर ने कहा कि अर्जुना रणतुंगा को अपने आरोपों के बदले सबूत पेश करने चाहिए। उन्होंने कहा, मैं रणतुंगा के आरोपों से हैरान हूं। उन्होंने बड़े गंभीर आरोप लगाए हैं।

जैश-ए-मोहम्मद के निशाने पर PM मोदी और CM योगी, रिकार्डेड टेप में मिली धमकी
लखनऊ: यूपी विधानसभा में विस्फोटक पदार्थ मिलने के बाद जैश-ए-मोहम्मद के रिकार्डेड टेप से खलबली मच गई है। पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक नए रिकार्डेड टेप के जरिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी दी गई है। अब इस टेप की जांच यूपी एटीएस के साथ एनआईए कर रही है। वहीं उत्तर प्रदेश विधान भवन में विस्फोटक मिलने के बाद योगी आदित्यनाथ पर आतंकवादी खतरे की आशंका के तहत सुरक्षा और कड़ी की गई है।

बारूद के बजाए दवा और केमिकल से हमला
जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के इस टेप में प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर बारूद के बजाए दवा और केमिकल से हमला करने का जिक्र है। धमकी भरा यह टेप कश्मीर बेस कैम्प से जैश-ए-मोहम्मद ने जारी किया है। जहां उत्तर प्रदेश एटीएस इस टेप को फर्जी बता रही है, वहीं आईबी से लेकर देश की बड़ी सुरक्षा एजेंसियां इस धमकी को गम्भीरता से लेते हुए जांच कर रही है।

बीते दो हफ्ते में पीएम और सीएम को मिली दूसरी धमकी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी संदेश और इसके 36 घंटे के अंदर उत्तर प्रदेश विधान भवन में विस्फोटक मिलने से इस बात की आशंका गहरा जाती है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैश के निशाने पर हैं। बीते दो हफ्ते में प्रधानमंत्री मोदी तथा योगी आदित्यनाथ को यह दूसरी धमकी है।

नए तरीकों से किया जाएगा विस्फोट-आतंकी मसूद
भारत की संसद पर 2001 में आतंकी हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर अपने धमकी संदेश में साफ कह रहा है कि अब हमले के लिए पारंपरिक तरीकों जैसे बंदूक, ग्रेनेड और गोलियों को छोड़कर नए और घरेलू तरीकों को अपनाना चाहिए। मसूद अजहर ने हमले के नए तरीकों के लिए खासतौर पर नए उपकरणों जैसे व्हीकल, बिजली, पेट्रोल, फर्टिलाइजर और खासतौर पर ‘दवाइयों’ को इस्तेमाल करने की सलाह दी थी। यूपी विधानसभा में कल मिला विस्फोटक पीईटीएन का दवाइयों के प्रयोग में इस्तेमाल होता है।

loading...