ग्राउंड पिच पर फूट-फूट कर रोने लगी अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम, देखें वीडियो

That's what it means to play for your country in a Semi-Final! Well played to Cricket South Africa for an amazing tournament ? #WWC17

Posted by ICC Cricket World Cup on 18 जुलै 2017

लंदन। शुक्रवार को महिला विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका का आमना-सामना हुआ। इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने अंतिम ओवर में 2 विकेट रहते जीत हासिल कर फाइनल का टिकट बुक करवाया।

वहीं साउथ अफ्रीका की टीम कसी गेंदबाजी करने के बावजूद भी जीत हासिल करने से वंचित रह गई। हार मिलने के बाद पूरी महिला टीम टूटती हुई नजर आई और सभी महिला खिलाड़ीं मैदान में ही फूट-फूट कर रोने लग पड़ीं।

इस पल ने दिलाई 2015 विश्व कप की याद
साउथ अफ्रीका की महिला टीम के इस भावुक पल ने पुरुष क्रिकेट के 2015 विश्व कप सेमीफाइनल मैच की याद दिला दी। यह मैच पुरुषों की टीम न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच हुआ था।

इस मैच में न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 4 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। हार मिलने के बाद अफ्रीका के कप्तान एवी डीविलियर्स अपने आंसू नहीं रोक सके थे और उनके साथ पूरी टीम भावुक होकर रोने लग पड़ी थी।

टॉस जीतकर इंग्लैंड की महिला टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। इंग्लैंड की गेंदबाजों ने शानदार शुरूआत की और दक्षिण अफ्रीका को 218 रनों पर ही रोक दिया।

अफ्रीका की तरफ से मिग्नोन डु प्रीज ने सर्वाधिक नाबाद 76 रन बनाए. जबकि सलामी बल्लेबाज लॉरा वोलवार्डट ने 66 रनों का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने मैच की 2 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर महिला क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

loading...