बढ़ते कदम : Jukaso Journeys ने अपने पोर्टफोलियो में जोड़ी 5 नई प्रॉपर्टी

उदयपुर, कॉर्बेट, मनाली, भीमताल और धर्मशाला में खरीदी सम्पत्ति

-डी.एन. वर्मा

लखनऊ : भारतीय हॉस्पिटैलिटी उद्योग में अग्रणी कंपनियों में से एक जुकासो जर्नीज़ ने उदयपुर, कॉर्बेट, मनाली, भीमताल और धर्मशाला में पिछले तीन महीनों के दौरान 5 प्रॉपर्टीज़ खरीदी हैं। हाल ही में जिन प्रॉपर्टीज़ का अधिग्रहण किया गया है, उनमें जुकासो साईं पैलेस उदयपुर, जुकासो जिम कॉर्बेट, जुकासो सेवेन हैवन भीमताल, जुकासो मृकुला कॉटेज मनाली, जुकासो पैलेस धर्मशाला शामिल हैं। इन अधिग्रहण के साथ ही टियर दो शहरों में जुकासो की पहुंच बढ़ गई है। जुकासो जर्नीज़ विस्तार की योजना बना रही है और इसलिए कंपनी ने 2018 के अंत तक 15 प्रॉपर्टीज़ खोलने का लक्ष्य रखा है। इन प्रॉपर्टीज़ में मेहमानों को विशिष्ट सुविधाएं दी जाएंगी, जिनमें अच्छी साफ-सुथरे कमरें और अंतरराष्ट्रीय सर्विस मानकों के अनुरूप सेवाओं के साथ ही दिन भर डाइनिंग की सुविधा वाला रेस्टोरेंट और लाउंज भी शामिल है।

जुकासो जर्नीज़ के सीईओ याजुश खन्ना ने कहा, ‘भारत में अपनी मौजूदगी का विस्तार कर और नई प्रॉपर्टीज़ के साथ करार कर हमें बहुत खुशी हो रही है। नए बाजार में कदम रखने के लिए यह बहुत अच्छा अवसर है क्योंकि हम प्रमुख पर्यटन स्थलों पर अपनी मौजूदगी बढ़ा रहे हैं। हमारी मंशा देश में अपने अपस्केल ब्रांड को मजबूत बनाने की है।’  यात्रियों को असाधारण हॉलिडे अनुभव उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जुकासो जर्नीज़ की सभी प्रॉपर्टीज़ अपने मेहमानों को अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराएंगी। बढ़ती मांग को देखते हुए जुकासो जर्नीज़ काफी तेजी से विस्तार कर रही है।

जुकासो जर्नीज़ : एक नजर

जुकासो ग्रुप की यात्रा तीन दशक पहले 1978 में शुरू हुई थी और इसे सर्विस एवं पेशेवर प्रबंधन के लिए उद्योग में काफी जाना जाता है विशेष तौर पर उत्तर भारत में। समूह दिल्ली, गुड़गांव, पुणे, विजग, वाराणसी, धर्मशाला, कॉर्बेट, महाबलेश्वर और स्विट्जरलैंड में सफलतापूर्वक होटलों का परिचालन करता है। मेहमानों की संतुष्टि की ओर लगातार समर्पण से जुकासो होटल्स ने ’बिज़नेस और लग्जरी के संयोजन की सही जगह’ के तौर पर अपनी साख स्थापित की है। बढ़ते समय के साथ समूह ने विभिन्न क्षेत्रों में कदम रखा है।

  • 2004 में जुकासो एजुकेशन में
  • 2005 में जुकासो फैसिलिटी मैनेजमेंट में
  • 2009 में जुकासो फूड्स में
  • 2012 में जुकासो होटल्स में
  • 2015 में जुकासो बार्टर लॉन्च किया गया

 

loading...