सात दिन के रिमांड पर लश्कर आतंकी सलीम, ATS करेगी पूछताछ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लखनऊ की एक अदालत ने लश्कर-ए तैयबा के आतंकी सलीम से पूछताछ करने के लिए आतंकवादी निरोधक दस्ते(एटीएस) को 7 दिन की रिमांड पर दिया है।

एटीएस के पुलिस महनिरीक्षक असीम अरुण ने बताया कि गत 16 जुलाई को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किए गए लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मोहम्मद सलीम को रात मुंबई से ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया गया था। विवेचक पुलिस उपाधीक्षक दिनेश कुमार पुरी ने उसे न्यायालय में पेश किया।

अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (कस्टम) द्वारा पूछताछ के लिए 7 दिन के पुलिस रिमांड स्वीकृत की है। उन्होंने बताया कि आतंकी से पूछताछ जारी है।

पूछताछ के मुख्य बिन्दुओं में उसने कितनी बार और किस पते पर भारतीय पासपोर्ट बनवाया। मुज्जफराबाद में कितने समय उसने आतंकवाद की ट्रेनिंग ली। उसके साथ और कौन कौन अन्य लोगों ने प्रशिक्षण लिया था।

अरुण ने बताया कि वह किन-किन आतंकी घटनाओं में शामिल रहा। किस उद्देश्य से सऊदी गया और वहां प्रवास के दौरान वहां क्या गतिविधियां थी। वर्तमान में देश और विदेश के किन-किन आतंकवादियो के वो संपर्क में हैं।

क्या वह किसी आतंकी घटना में शामिल रहा है। यदि हाँ तो उसमें इसकी भूमिका क्या थी। किन-किन आतंकी संगठनों से जुड़ा हुआ है। कौन-कौन आतंकवादी गतिविधियों से जुड़े लोग उसके संपर्क में हैं।

 

loading...