बस आपकी ये गलतियां कहीं रिश्ते में डाल न दे दरार

रिलेशनशिप में थोड़ी बहुत समस्याएं तो होती ही है ।  कई बार तो पार्टनर को कोई आदत अच्छी न लगने पर आप उनसे बात करने की बजाएं झगड़ा करने लगते हैं। अगर उन आदतों में आपको कोई बुराई नहीं लगती तो पार्टनर को प्यार से समझाने की कोशिश कीजिए। बार-बात पर की गई रोक-टोक और आपका व्यवहार दूरियां घटाने की बजाए बढ़ा सकता है। रिश्ते में प्यार बनाए रखने के लिए अपनी भी कुछ आदतों पर ध्यान दें।

1. गलती न मानना
रिलेशनशिप में हुई गलती को मान कर माफी मांग लेने में ही समझदारी है। अगर आपकी गलती नहीं है तो अपने पार्टनर को प्यार से समझाने की कोशिश करें न कि एक-दूसरे पर आरोप लगाएं।

2. आदतों में बदलाव
कुछ समय बाद ही पार्टनर आपको रोज की तरह फोन या मेसेज करना बंद कर देते है।ऐसे में आप उनसे सीधे तौर पर कुछ न पूछे और न ही उन पर शक न करें। इससे वो गुस्सा होंगे और रिश्ते में खटास आएगी।

3. तुलना करना
अक्सर पार्टनर एक-दूसरे की तुलना अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार से करते हैं, जिससे बात-बात पर झगड़े होने लगते हैं। एक-दूसरे की छोटी-छोटी बातों की तारीफ करें। इससे रिश्ते में प्यार बढ़ेगा।

4. असुरक्षा महसूस करना
रिश्ते में अगर असुरक्षा की भावना आ जाए तो पार्टनर को प्यार का भरोसा दिलाना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में प्यार का इजहार या खुशनुमा पलों को याद कराने पर भी वो आप पर यकीन नहीं करते। ऐसे में अपने जीवनसाथी को भरोसा दिलाने की कोशिश करें। इसी के दम पर आप अपनी जिंदगी बेहतरीन तरीके से गुजार सकते हैं।

5. अधूरा स्पर्श
कुछ समय बाद पार्टनर आपके स्पर्श को असहज महसूस करने लगता है। साधारण बातचीत के दौरान भी वो दूर जाने की कोशिश करता है। ऐसे में कभी भी अपने बीच में दूरियां न आने दें। उनसे ज्यादा बातचीत करें और उन्हें अकेला न छोड़े।

loading...