PM मोदी के डिनर में शामिल हाेंगे नीतीश

नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की विदाई के मौके पर शनिवार को दिल्‍ली के हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा डिनर का अायाेजन किया जा रहा है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीएम के अामंत्रण पर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं। लेकिन कार्यक्रम से पहले नीतीश कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने पहुंचे हैं। नीतीश की एक तरफ पीएम माेदी और दूसरी तरफ राहुल से मुलाकात कई राजनीतिक सवाल खड़े करती है।

‘नीतीश की मुलाकात के राजनतिक मायने’
राजनीतिक दृष्टि से इन दोनों कार्यक्रमों को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का नाम बेनाम संपत्ति मामले में आने के बाद से महागठबंधन के घटक दलों राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल (यू) के बीच टकराव बढ़ गया है।

दोनों दलों के बीच इसे लेकर बयानबाजी भी हुई है जिससे एक बार ऐसा माहौल बना कि गठबंधन टूट सकता है। इस स्थिति को देखते हुए सोनिया गांधी को बीच-बचाव करना पड़ा था और उन्होंने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और नीतीश से फोन पर बात की थी।

‘संसद के सेंट्रल हॉल में होगा फेयरवेल’
प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है। नए राष्ट्रपति कोविंद 25 जुलाई को पद संभालेंगे। प्रणब का फेयरवेल संसद के सेंट्रल हॉल में होगा और स्पीकर सुमित्रा महाजन स्पीच देंगी। वे प्रणब को एक स्मृति चिह्न और सभी सांसदों के सिग्नेचर वाली बुक देंगी।

रिटायरमेंट के बाद प्रणब उसी बंगले में शिफ्ट होंगे, जहां पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम रहते थे। बताया जाता है कि प्रणब रिटायरमेंट के बाद अपनी ऑटोबायोग्राफी का तीसरा पार्ट लिखना चाहते हैं।

 

loading...