सोने के उस्तरे से दाढ़ी बनाता है यह नाई, दुकान पर लग जाती है लंबी कतार!

महाराष्ट्र । क्या आपने कभी सुना है कि किसी सैलून में लोगों की सेविग सोने के उस्तरे से होती हो। अगर नही सुने हैं तो अब सुन लीजिए। दरअसल, महाराष्ट्र के सांगली में रामचंद्र काशीद का सैलून इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।

क्या है चर्चा का कारण

चर्चा का कारण है एक उस्तरा। बता दें कि यह कोई आम उस्तरा नही, बल्कि सोने का उस्तरा है। इस छोटे से सलून में सोने के उस्तरे से दाढ़ी बनाई जा रही है। 18 कैरेट के 10 तोले सोने से बने इस उस्तरे की कीमत 3 लाख रुपए है। सैलून के मालिक ने यह खास उस्तरा पुणे के एक कारीगर से बनवाया है।

कीमत बस इतने रुपये

सोने के उस्तरे से दाढ़ी बनवाने के लिए मात्र दो सौ रुपए चुकाने पड़ते हैं। यही कारण है कि आज- कल इस सैलून के बाहर लोगों की लंबी कतारें लगने लगी हैं। रामचंद्र काशीद ने अपने सलून का नाम भी उस्तरा रखा है।

उन्होंने बताया कि सैलून तो पुस्तैनी था, लेकिन वह कुछ अलग करना चाहते थे। इसी कारण से उन्होंने यह सोने का उस्तरा बनवाया। उन्होंने ठान लिया था कि जब तक उस्तरा नहीं बनेगा तब तक वह अपना शेव भी नहीं बनाएंगे।

आखिर इंतजार हुआ खत्म

रामचंद्र बताते हैं कि तीन साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार पुणे के मिथुन राणा ने दस तोले का उस्तरा बनाया। इस खास उस्तरे के उदघाटन के लिए भी उन्होंने एक खास दिन चुना। उन्होंने माता-पिता की शादी की 33वीं सालगिरह के दिन इसका उद्घाटन किया और सबसे पहले अपने पिता की दाढ़ी बनाई। सलून के मालिक रामचंद्र का कहना है कि सोने के उस्तरे से हजामत करना उनके लिए सपने से कम नहीं है।

loading...