कर्नाटक दंगल : शपथग्रहण के लिए नहीं पहुंचे कांग्रेस के 2, बीजेपी के 1 विधायक

नई दिल्ली। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया कर्नाटक विधानसभा पहुंच चुके हैं। इस बीच मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने फ्लोर टेस्ट के बाद शाम पांच बजे समारोह का ऐलान किया है। बीजेपी की जोड़-तोड़ की कोशिश की आशंकाओं के चलते दोनों पार्टियों ने अपने विधायकों को शहर से बाहर भेज दिया था। सभी विधायकों को होटल हिल्टन और ले मेरिडेन में ठहराया गया है।

एएनआई के मुताबिक कांग्रेस के दो लापता विधायक आनंद सिंह और प्रताप पाटिल गौड़ा बीजेपी विधायक जी सोमशेखर रेड्डी के साथ हैं। कांग्रेस नेता वीएस उग्रप्पा ने कहा कि बीजेपी के बीवाय विजयेंद्र ने एक कांग्रेस विधायक की पत्नी को फोन पर कहा कि वह अपने पति से येदियुरप्पा से वोट करने के लिए कहें। विजयेंद्र ने कैबिनेट में पद या 15 करोड़ रुपये देने का लालच दिया।

@ANI
He (BJP’s BY Vijayendra) called the wife of a Congress MLA & asked her to request to her husband to vote for Yeddyurappa। He said, we’ll give your husband a ministry or else we’ll give Rs। 15 crore to your husband: VS Ugrappa, Congress।
12:56 PM – May 19, 2018

शपथग्रहण में कांग्रेस के दो विधायक आनंद सिंह, प्रताप गौड़ा पाटिल और बीजेपी विधायक सोमशेखर रेड्डी शामिल नहीं हुए हैं। इस बीच कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा है कि उनकी पार्टी के विधायक उनके साथ हैं।

कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली  ने आरोप लगाते हुए कहा कि पूरी दुनिया के सामने बीजेपी की पोल खुल जाएगी। उन्हें अच्छे से पता है कि उनके पास 104 विधायक हैं। इसके बाद भी वे सरकार बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। हमारे विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन हमारे विधायक हमारे साथ हैं। हमारे दो विधायक अभी पहुंचे नहीं हैं, लेकिन हमें यकीन है कि वे जब भी आएंगे हमारा साथ देंगे ।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *