अभी-अभी: BJP का ऐलान, गुजरात से राज्यसभा जाएंगे अमित शाह और स्मृति

नई दिल्ली। भाजपा ने आज बड़ा फैसला लेते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को राज्यसभा में भेजने का निर्णय लिया है। गुजरात में राज्यसभा की 3 सीटों पर चुनाव होना है। विधायकों के संख्या बल के आधार पर भाजपा को दो सीटें मिलनी तय है।

पार्टी ने इन 2 सीटों के लिए अमित शाह और सूचना व प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी के नामों की घोषणा की है। जबकि तीसरी सीट के लिए कांग्रेस ने सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल के नाम की घोषणा की है।

पटेल पहले भी चार बार राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं। भाजपा की संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला लिया गया कि स्मृति इरानी और अमित शाह गुजरात से राज्यसभा चुनाव लड़ेंगे।।

राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात का विपक्ष फिर एकजुट नजर आ रहा है, सांसद अहमद पटेल ने कांग्रेस की ओर से राज्यसभा का नामांकन भरा है। कांग्रेस, एनसीपी, जदयू के विधायक उनके साथ थे। पार्टी से इस्तीफा देने वाले वरिष्ठ नेता शंकरसिंह वाघेला ने भी पटेल को मत देने की घोषणा की है।

वरिष्ठ नेता वाघेला ने भी अहमद पटेल को ही मदद देने का ऐलान किया है। पटेल ने नामांकन से पहले वाघेला से उनके निजी आवास पर जाकर मुलाकात की, नामांकन के बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक सब एकजुट हैं और उन्हें 55 से अधिक मत मिलेंगे।

loading...