दक्षिण कश्मीर: कुलगाम में आतंकी हमला,एक पुलिसकर्मी शहीद

श्रीनगर । दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के यारीपोरा इलाके में बुधवार को आतंकी हमले में एक पुलिस कर्मी शहीद हो गया। सूत्रों के अनुसार गौहर अहमद नामक पुलिसकर्मी जब बाइक से कहीं जा रहे थे तो तीन आतंकियों ने उनपर फायरिंग कर दी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। यह हमला कंगीकुला पुल के पास किया गया।

शहीद पुलिसकर्मी गौहर अहमद शोपियां में तैनात थे। ड्यूटी के बाद वे शोपियां से अपने घर कुलगाम की तरफ जा रहे थे। शहीद पुलिसकर्मी गौहर अहमद शोपियां के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप में तैनात थे ।

पुलिस ने कहा कि तीन अज्ञात आतंकियों ने पुलिस कर्मी तांत्रे पर उस समय नजदीक से गोलियां चलाईं, जब वह छुट्टी कर कांजीकुल्ला पुल पर मोटरसाइकिल पर सवार होकर घर की ओर जा रहे थे। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गयाए जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस बीच घटना के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और आतंकियों की धरपकड़ के लिए इलाके में तलाशी अभियान चलाया, लेकिन आतंकियों का कोई सुराग नहीं लगा।

बता दें कि कश्मीर में पिछले दिनों कई आतंकी सुरक्षा बलों ने मार गिराए हैं। इसी से बौखला कर आतंकियों ने पुलिसकर्मियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। कुछ दिन पहले अच्छाबल में आतंकी हमले में एसएचओ समेत छह पुलिस कर्मी शहीद हो गए थे। आतंकियों ने करीब से गोलियां चलाईं थीं, जिससे शहीदों के शव क्षत-विक्षत हो गए थे।

इसके अलावा डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित को भी पीट-पीट कर मार डाला था। इससे पहले पुलिस ने अपने कर्मियों को एक एडवाइजरी भी जारी की थी, जिसमें यह निर्देश दिया गया था कि वे कुछ दिन के लिए अपने घरों में न जाएं और अगर जाना ही पड़े तो पूरी तरह मुस्तैद रहें क्योंकि आतंकी पुलिसकर्मियों को निशाना बना रहे थे।

loading...