पढ़ें, बुलिटेन में देश-दुनिया की ये बड़ी खबरेें!

लखनऊ। देव टाइम्स आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी 10 खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

16 घंटे में सहयोगी बदल नीतीश फिर बने CM
बिहार में नीतीश कुमार ने महज 16 घंटे के अंदर सहयोगी बदलकर एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली और इसी के साथ चार साल 40 दिन बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की भी सरकार में वापिसी हो गई। राजभवन के राजेन्द्र मंडपम में आयोजित समारोह में राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने कुमार को मुख्यमंत्री के पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके बाद सुशील कुमार मोदी ने डिप्टी सीएम पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

नीतीश की शपथ के बाद लालू का पहला बयान
बिहार में सत्ता पलट के बाद नीतीश कुमार के फिर से मुख्यमंत्री बनने पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव का पहला बयान सामने अाया है। उन्हाेंने कहा कि बिहार बहुत जागरूक राज्य है और नीतीश के कदम से लाेग नाराज है। मैं 15-20 साल से काेर्ट में केस लड़ रहा हूं। मुझे जल्दबाजी में सजा सुनाई गई। यह सब नीतीश और भाजपा की मिलीभगत थी।

नीतीश ने महागठबंधन के साथ धोखा किया है : राहुल
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार में महागठबंधन का साथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थामने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अवसरवादी करार देते हुए आज कहा कि उन्होंने महागठबंधन के साथ धोखा किया है।

आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ की कोशिश नाकाम, तीन आतंकी ढेर
जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में आतंकियों द्वारा की जा रही घुसपैठ की कोशिश को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया है। इस मुठभेड़ में तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर है। सुरक्षा बलों को आशंका है कि इस इलाके में और आतंकी छिपे हो सकते हैं। फिलहाल गुरेज सेक्टर में सर्च अॉपरेशन चलाया जा रहा है।

मालदीव के राष्ट्रपति की चीन-Pak से बढ़ीं नजदीकियां
मालदीव के राष्ट्रपति यामीन अब्दुल गयूम द्वारा फौज का सहारा लेकर सत्ता से चिपके रहने पर भारत दुविधा में है। तीन दिनों से मालदीव के चिंताजनक राजनीतिक घटनाक्रम पर भारत मौन है जबकि दुनिया की सभी बड़ी जनतांत्रिक ताकतों ने जनतंत्र का गला घोंटने की निंदा की है। हालांकि यहां विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि मालदीव के घटनाक्रम पर भारत नजर रखे हुए है।

संसद में विपक्ष पर बरसी सुषमा, कहा- सच जल्द अाएगा सामने
इराक में गायब 39 भारतीयों पर गुरुवार को संसद में बोलते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि हरजीत देश को भ्रमित करने का काम कर रहा है न कि केंद्र सरकार। उन्होंने कहा कि यह राजनीतिक एजेंडा है और सच्चाई जल्द ही सामने आ जाएगी। कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा के सवाल पर सुषमा ने कहा, मैं जानती हूं कि हरजीत किस सोर्स के जरिए भारत आया। उसके भारत आने के बाद मैंने सबसे पहले उससे बात की थी।

डोकलाम विवाद के बीच चीन के बदले सुर
डोकलाम को लेकर जारी तनातनी और उकसावे भरे अपने बयानों के बीच चीन का चौकाने वाला बयान सामने आया है। चीनी मीडिया लगातार अपने लेखों के जरिए भारत पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है। मीडिया खबर मुताबिक, चीन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। चीन ने पीएम मोदी के नेतृत्व और भारत की ‘खुली विदेश आर्थिक नीति’ की बुधवार को प्रशंसा की है। डोकलाम को लेकर चल रहे विवाद के बीच चीन का यह बयान हैरान कर देने वाला है।

INDvsSL: पुजारा और धवन के शतकों की बदौलत भारतीय टीम ने पहली पारी में बनाए 600 रन
सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने धुआंधार बल्लेबाजी का नजारा पेश करके अपने करियर का सर्वाेच्च स्कोर बनाया और दिन के एक अन्य शतकवीर चेतेश्वर पुजारा के साथ 253 रन की बड़ी साझेदारी की जिससे भारत ने आज यहां श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरूआती दिन ही बड़ा स्कोर बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर दी। अब दूसरा दिन अपनी पहली पारी खत्म करते हुए 600 रन बना लिए है।

Friday को घर लाएं ये सिंबल, संपत्ति और ऐश्वर्य से भरेगा घर-आंगन
घर में हाथी की प्रतिमा रखना शुभता का प्रतीक है। सही जगह और दिशा में रखा गया ये एलिफेंट सिंबल बहुत सारी इच्छाओं की पूर्ति करने में सक्षम है। वैसे तो इसे कभी भी खरीद कर घर लाया जा सकता है लेकिन शुक्रवार को इसे घर लाने पर देवी महालक्ष्मी बहुत प्रसन्न होती हैं। आपने नोटिस किया होगा की धन की देवी के स्वरूप के साथ हाथी सदा विद्यमान रहता है। आपके घर में भी देवी लक्ष्मी का स्वरूप है तो वह हाथी के अभाव में अधूरा है।

कैटरीना को छोड़ इस पाकिस्तानी एक्ट्रैस को डेट कर रहे हैं रणबीर कपूर
कहा जाता है कि इन दिनों रणबीर पाकिस्तानी एक्ट्रैस माहिरा खान को डेट कर रहे हैं। उनके एक दोस्त ने ही इस खबर को हवा दी है। बताया जा रहा है कि बॉलीवुड सर्कल में रणबीर के एक दोस्त ने किसी को बताया है कि पाकिस्तनी एक्ट्रैस माहिरा खान को रणबीर काफी पसंद करते हैं। वह काफी गर्मजोशी के साथ उनके बारे में बात करते हैं और उनके साथ अपनी फोटो सेलफोन में अपने करीबी दोस्तों तक को दिखाते है।

loading...