ND तिवारी ने सौंपी सरकारी बंगले की चाबी, गिनवाया सामान

लखनऊ : प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नारायणदत्त तिवारी के माल एवेन्यू स्थित बंगले की चाबी सोमवार को राज्य संपत्ति विभाग को सौंप दी गई। उनके निजी सचिव मुकेश शर्मा ने विभाग के माल एवेन्यू के अवर अभियंता को चाबी सौंपने से पहले पूरा सामान एक-एक कर गिनवाया और इसकी सूची पर उनके हस्ताक्षर लिए। बंगला 18 जून को खाली हो गया था। हालांकि, चाबी सौंपते वक्त एनडी के परिवार का कोई सदस्य मौजूद नहीं था। एनडी तिवारी के चाबी सौंपने के साथ ही अब सभी पूर्व सीएम के बंगले खाली करवा लिए गए हैं।

राज्य सम्पत्ति विभाग ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को उनके सरकारी आवास खाली करने का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश से जिन 6 पूर्व मुख्यमंत्रियों के आवास खाली हुए हैं, उनमें एनडी तिवारी भी शामिल हैं। उनके नाम 1, माल एवेन्यू बंगला आवंटित था। तिवारी गंभीर रूप से बीमार होने के कारण दिल्ली में साकेत स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं। शीर्ष अदालत के फैसले के बाद एनडी तिवारी की पत्नी डॉ. उज्ज्वला तिवारी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर बंगला खाली करने के लिए वक्त मांगा था।

उन्होंने तिवारी के गंभीर रूप से बीमार होने के कारण लखनऊ आने में असमर्थता जताई थी। वक्त नहीं मिलने पर 18 जून को उनका जरूरी सामान बंगले से निकाल लिया गया था। सोमवार को एनडी तिवारी के पूर्व ओएसडी रामपाल शर्मा व निजी सचिव मुकेश शर्मा ने राज्य संपत्ति विभाग के जेई व अन्य स्टाफ को बुलाकर सामान का मिलान कराया और बंगले की चाबी सौंप दी। राज्य संपत्ति अधिकारी योगेश कुमार शुक्ला ने बंगले की चाबी मिल जाने की पुष्टि की है।

loading...