CM योगी बोले- विपक्ष सच्चाई से मुह मोड़कर कार्यवाही में डाल रही अड़गा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन की कार्यवाही का बहिष्कार करने पर विपक्ष को आडे हाथों लेते हुए कहा कि विपक्ष अपने शासन में किए गए कार्यों की सच्चाई का सामना करने से भाग रहा है।

विधानसभा में बजट पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए योगी ने कहा कि विपक्ष सच्चाई से मुह नहीं मोड सकता है। अपने शासन काल में हुए कार्यों के बारे में सच्चाई को हजम नहीं कर पा रहा है।

उन्होंने कहा कि सच्चाई से भागकर विपक्ष ने सदन की कार्यवाही का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। किसी भी व्यक्ति को सच्चाई स्वीकार करने में कठिनाई होती है। विपक्षी सदस्यों को उनके शासन काल में क्या हुआ इसको हजम कर पाना कठिन हो रहा है। विपक्ष शासन चलाने के बनाए गए नियमों का उलंघन कर रहा है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के सदन में अखिलेश यादव सरकार के दौरान उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की भर्तियों का केन्द्रीय जांच ब्यूरो से जांच कराने की घोषणा और कुछ अन्य बयानों को धमकी बताते हुए विपक्ष गत 20 जुलाई से सदन लगातार बहिष्कार कर रहा है।

योगी ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि विपक्षी दलों को भी जनता से किए गए वायदों को नहीं भूलना चाहिए। सभी सदस्य जनता से जनहित कार्य किए जाने का ही वायदाकर चुनकर आए है।

उन्होंने कहा कि सरकार ‘सबका साथ सबका विकास’ विचारधारा से आगे बढ़ेगी। विपक्षी दलों के सदन की कार्यवाही का बहिष्कार के बीच उन्होने आरोप लगाया कि पिछली सरकार द्वारा अपराधियों को संरक्षण दिया गया था। अब अपराधियों को गिरफ्तार करने पर वे नाराज हो रहे हैं इसलिए सदन की कार्यवाही का बहिष्कार कर रहे है।

उन्होंने कहा कि आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने में हुई मौतों के आरोपी तथा अंबेडकरनगर में खतरनाक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कुछ राजनेता इन अपराधियों को खुला संरक्षण दे रहे थे। प्रशासन किसी अपराधी को गिरफ्तार करने में किसी की नही सुनेगा। मुख्यमंत्री ने अपने 55 मिनट के भाषण में कहा कि सरकार कानून व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रही है। पिछले चार महीनों में कानून व्यवस्था में सुधार हुआ है।

आंकडे बताते हैं कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनने के बाद अपराध का ग्राफ लगातार गिर रहा है। अभी भी कई बड़े मामले बाकी है, जिस पर कार्य हो रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस टीम ने जेवर कांड के बलात्कारियों एवं हत्यारोपियों तथा झांसी के सोना-चांदी व्यापारियों के अपहरणकर्त्ताओं को आगरा से गिरफ्तार किया है।

योगी ने पुलिस विभाग को चुस्त दुरस्त करने के लिए कई नई योजनाओं की घोषणा की। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ की तर्ज पर प्रदेश में राज्य डिकौस्टर मैनेजमेंट फोर्स (एसडीआरएफ) की स्थापना की जाएगी। इससे पुलिस प्रणाली में सुधार आएगा। डायल 100 में नया सॉफ्टवेयर लांच किया जाएगा।

 

loading...