पाक मीडिया का दावा- शहबाज हो सकते हैं ‘पाकिस्तान’ के अगले PM

दिल्लीः पाकिस्तान के नए पीएम की दावेदारी में नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ का आगे आ गया है। पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि वे पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ पकिस्तान को अगले प्रधानमंत्री होंगे। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टी पार्टी के किसी भी ऑफिशियल ने अभी तक नहीं की है।

पाकिस्तान में आम चुनाव 2018 में होने हैं। जानकारी के लिए बात दें, कि पनामा पेपर लीक मामले में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद पाकिस्तान के नवाज शरीफ (67) ने पीएम पद से इस्तीफा दे दिया। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में शरीफ को दोषी करार दिया है।

जस्टिस आसिफ सईद खोसा की अगुआई वाली 5 जजों की बेंच ने शरीफ और उनके बच्चों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया। कोर्ट ने शरीफ और पाक के वित्त मंत्री मोहम्मद इशाक डार को भी पद के लिए अयोग्य ठहराया है।

सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल अकाउंटेबिलिटी कोर्ट को 6 हफ्ते के अंदर केस रजिस्टर करने और 6 महीने में ट्रायल पूरा करने का आदेश दिया है। 3 बार पाक के क्करू रहे नवाज और उनके परिवार पर करप्शन और मनी लॉन्ड्रिंग जैसे आरोप हैं।

पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, नवाज शरीफ को पीएम पद से हटाए जाने के बाद उनके छोटे भाई और पंजाब के सीएम शाहबाज शरीफ के पीएम बनने के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि, शाहबाज पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के सदस्य नहीं हैं। इसके चलते उन्हें पीएम बनने के लिए चुनाव लड़ना होगा।

उधर, मीडिया रिपोर्ट्स में पीएमएल-एन के एक लीडर के हवाले से बताया जा रहा है कि शाहबाज के उप-चुनाव में पीएम चुने जाने तक 45 दिनों के लिए अंतरिम पीएम के रूप में डिफेंस मिनिस्टर ख्वाजा आसिफ, स्पीकर अयाज सादिक, बिजनेसमैन शाहिद अब्बासी के नाम रेस में चल रहे हैं।

loading...