तैराकी चैंपियनशिप में कैलिस और ड्रैसेल ने बरकरार रखा अमेरिकी दबदबा

बुडापेस्ट। चेज कैलिस ने पुरूषों के 200 मीटर व्यक्तिगत मेडले स्पर्धा में यादगार प्रदर्शन के साथ यहां विश्व तैराकी चैंपियनशिप में अमेरिका के तरणताल में दबदबे को बरकरार रखा है।

कैलिस के स्वर्ण जीतने के अलावा अमेरिका के उभरते हुए स्टार काएलेबे ड्रैसेल ने भी पुरूषों के 100 मीटर फ्री स्टाइल तथा महिलाओं ने चार गुणा 200 मीटर फ्री स्टाइल रिले में स्वर्ण पदकों के साथ विश्व चैंपियनशिप में यह दिन अमेरिका के लिए यादगार बना दिया।

अमेरिका के महान तैराक माइकल फेल्प्स और रेयान जोशे वर्ष 2003 से ही मेडले स्पर्धाओं में विश्व चैंपियनशिप में अपना दबदबा बनाकर चले आ रहे हैं

डूना एरेना में 200 मीटर मेडले में अकेले अमेरिकी उम्मीदवार कैलिस ने एक मिनट 55.56 सेकंड का समय लेकर इस दबदबे को बनाए रखा। 23 वर्षीय तैराक ने फेल्प्स के ही अंदाज में पानी में स्प्लैश करते हुए अपनी जीत का जश्न मनाया।

उन्होंने कहा फेल्प्स और रेयान 15 वर्षों से विश्व चैंपियनशिप में मेडले स्पर्धाओं में कमाल करते आ रहे हैं और मैं रजत जीतकर इस प्रतिष्ठा को खराब नहीं करना चाहता था।

जापान के कोसुके हागिनो ने 0.05 सेकंड के अंतर से रजत जीता। पुरूषों के 100 मीटर फ्री स्टाइल में ड्रैसेल ने भी निराश नहीं किया और अमेरिकी रिकार्ड टाइम के साथ स्वर्ण जीता।

20 साल के तैराक ने शुरू से ही बढ़त बनाकर रेस की और 47.17 सेकंड का समय लिया। अमेरिका के नाथन एड्रियन ने रजत और फ्रांस के मेहडी मेटेला ने कांस्य अपने नाम किया।

 

loading...