पढ़िए, बुलिटेन में देश-दुनिया की ये बड़ी खबरें!

लखनऊ। देव टाइम्स आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी 10 खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

पुलवाला में दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी
पुलवामा के तहाब इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए हैं। इस इलाके में आतंकियों के छिपे होने की आशंका को लेकर सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था। मुठभेड़ में दोनों तरफ से भीषण गोलाबारी हुई और दो आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकियों से एक SLR और एक INSAS राइफिल बरामद हुई है।

मोदी की सांसदों से दो टूक, मैं नहीं बदलूंगा, आप PM बदल लें
टोंक से भाजपा के लोकसभा सांसद सुखबीर सिंह जोनपुरिया ‘ब्रेकफास्ट’ बैठक के दौरान उस समय अवाक् रह गए जब मोदी ने राजस्थान के सांसद को वार्ता के लिए बुलाया। जब उनकी बारी आई तो उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री जी यह अच्छी बात है कि आपने नोटबंदी की और जी.एस.टी. लागू किया।

जावड़ेकर ने लगाई प्रोफेसर को लताड़, टीचर ने कहा- सरकार ही नौकरी देने में नाकाम
बेरोजगारी, महंगाई के साथ बढ़ते खर्चों ने उच्च शिक्षितों को अपने लक्ष्य से भटका दिया है। पीएचडी और प्रोफेशनल डिग्रीधारी तमाम बेरोजगार सफाई कर्मचारी बनने की कतार में खड़े हो गए हैं। पीएचडी के बाद भी स्टूडेंट साफ-सफाई वाली नौकरी के लिए अप्लाई कर रहा है।

‘जय श्रीराम’ बोलने पर नीतीश के इकलौते मुस्लिम मंत्री के खिलाफ फतवा जारी
नीतीश सरकार की कैबिनेट में एक मात्र मुस्लिम मंत्री खुर्शीद अहमद उर्फ फिरोज के खिलाफ फतवा जारी किया गया। बिहार के नवगठित एनडीए सरकार की विश्‍वास मत के दिन विधानसभा परिसर में ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाने पर अहमद को इमारत-ए-शरिया के मुफ्ती सुहैल अहमद कासमी ने इस्‍लाम से बेदखल करने का फतवा जारी किया है। मंत्री का निकाह भी रद्द कर दिया गया है।

मुशर्रफ ने निकाली भड़ास कहा-इसी लायक थे नवाज शरीफ
पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ ने एक टीवी इंटरव्यू में भड़ास निकालते कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पनामा पेपर्स मामले में नवाज शरीफ के खिलाफ एक अच्छा फैसला सुनाया है। वे इसी लायक थे। वह तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने और तीनों बार देश का बेड़ा गर्क किया। इस दौरान उन्होंने न्यायिक तख्तापलट की बात को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि न्यायपालिका ने देश के हक में अपनी जिम्मेदारी पूरी की है।

इस बहाने से चीन ने भारत को दिखाई सेना की ताकत
चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने आज इनर मंगोलिया के झूरिहे स्थित देश के सबसे बड़े सैन्य अड्डे में पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के 90वें स्थापना दिवस पर आयोजित भव्य परेड का निरीक्षण किया। सैन्य सूट पहने 64 वर्षीय शी एक खुली जीप में जवानों के सामने से गुजरे और इस दौरान लाउड स्पीकर में सैन्य संगीत बज रहा था।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया को 576.7 करोड़ का घाटा
आमदनी के मुकाबले व्यय ज्यादा बढऩे के कारण सार्वजनिक क्षेत्र के सैंट्रल बैंक ऑफ इंडिया को 30 जून को समाप्त तिमाही में 576.76 करोड़ रुपए का नुक्सान हुआ है। पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में उसे 599.81 करोड़ रुपए तथा इस साल 31 मार्च को समाप्त तिमाही में 591.77 करोड़ रुपए का नुक्सान हुआ था।

GST: नए रजिस्ट्रेशन के लिए 12 लाख से अधिक कारोबारियों ने किया आवेदन
देश भर में 12 लाख से अधिक कारोबारियों ने वस्तु एवं सेवाकर (जी.एस.टी.) व्यवस्था के तहत नए पंजीकरण के लिए आवेदन किया है। राजस्व सचिव हसमुख अधिया ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि इनमें से 10 लाख आवेदनों को पंजीकरण के लिए मंजूर कर लिया गया है जबकि 2 लाख आवेदन अभी भी लंबित हैं।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने जीता सवा सौ करोड़ लोगों का दिल: PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आईसीसी महिला विश्वकप टूर्नामैंट में उपविजेता रहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की जमकर प्रशंसा करते हुए आज कहा कि टीम भले ही फाइनल हार गई हो लेेकिन इन बेटियों ने सवा सौ करोड़ देशवासियों का दिल जीत लिया है।

इस एक्टर के साथ होमोसेक्शुअल संबंध के आरोप को लेकर संजय ने दिया था करारा जवाब
बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त और कुमार गौरव में 80 के दशक में काफी गहरी दोस्ती थी। कहा जाता है कि दोनों एक-दूसरे से काफी प्यार से मिलते थे और एक-दूसरे को Kiss करते थे। एक इंटरव्यू में संजय दत्त ने इस बारे में खुलकर बात की थी। उनके इस प्यार को देखकर लोग होमोसेक्शुअल संबंध की बातें तक करने लगे थे।

loading...