Delhi Police स्पेशल सेल ने मुठभेड़ में कुख्यात नीरज बवाना के शार्प शूटर को दबोचा

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रोहिणी इलाके में मुठभेड़ के बाद कुख्यात बदमाश नीरज बवाना गिरोह के शार्प शूटर और एक लाख रुपये के ईनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ के दौरान बदमाश के पैर में गोली लगी, जिससे वह घायल हो गया था। गिरफ्तार आरोपित की पहचान बवाना स्थित ईश्वर कालोनी निवासी राज कुमार उर्फ भम्बा के रूप में हुई है। उसे कोर्ट ने भगोड़ा भी घोषित कर रखा है। उसपर चार हत्या सहित दर्जनों आपराधिक मामलों में शामिल होने का आरोप है। उसके कब्जे से पुलिस ने एक सेमी आटोमैटिक पिस्टलख् तीन कारतूस और एक बाइक बरामद की है।

स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव ने बताया कि बाहरी दिल्ली में चल रही गैंगवार को लेकर हो रही हत्याओं के मद्देनजर उनकी एक टीम कुख्यात गैंगेस्टर व उनके साथियों पर पैनी नजर गड़ा रखी थी। इस दौरान गुरुवार सुबह यह सूचना मिली कि राजकुमार उर्फ भम्बा रोहिणी से प्रह़्लादपुर आने वाला है। सूचना के आधार पर पुलिस ने राम चौक पर पहले से ही घेराबंदी कर रखी थी। तभी आरोपित बाइक पर सवार होकर आया। पुलिस ने उसे रूकने का इशारा किया तो वह बाइक की रफ्तार तेज कर भागने लगा। इस पर पुलिस ने उसका पीछा किया तो वह बाइक छोड़ पुलिस पर गोली चलाते हुए पैदल ही भागने लगा।

आरोपित के गोली चलाने पर पुलिस ने भी अपना बचाव करते हुए जवाबी कार्रवाई की और बदमाश को काबू करने के लिए उसके पैर पर गोली मारी। गोली लगते ही बदमाश गिरा तो पुलिस ने उसे दबोच लिया। उसके पास से पुलिस ने एक लोडेड इंग्लिश पिस्टल और तीन कारतूस बरामद किए। पुलिस के मुताबिक आरोपित ने पुलिस पर दो राउंड फायर किया था। वह प्रह्लादपुर इलाके में अपने किसी जानने वाले मिलने के लिए आया था। इस दौरान ही मुठभेड़ के बाद वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *