क्या बीजेपी हिमाचल में अनुपम खेर पर दांव खेलने को तैयार?

जालंधर।हिमाचल प्रदेश में इसी साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी तैयारी में जुट गई है। इस बार हिमाचल में भाजपा में किसे दरकिनार किया जाता है और किसे वैल्यु दी जाती है। भाजपा के अंदर वैसे हिमाचल से बॉलीवुड के इस बड़े एक्टर अनुपम खेर के आने की भी आहट सुनने को मिल रही है।

हाल ही में भाजपा ने 34 सीटों वाले शिमला नगर निगम में सर्वाधिक सीटें जीतकर इतिहास रच दिया लेकिन वह 18 सदस्यों के सामान्य बहुमत के आंकड़े को हासिल करने में नाकाम रही। पार्टी ने 17 सीटों पर जीत दर्ज की है। पार्टी की इस जीत के बाद भाजपा बेहद उत्साहित है। केंद्र में नरेंद्र मोदी तथा अमित शाह की जोड़ी के राजनीति करने के तौर तरीकों को देखते हुए भाजपा के स्थानीय नेताओं को लगता है कि हिमाचल में भाजपा की सरकार स्थापित हो जाएगी।

अरूण ठाकुर आ सकते हैं सक्रिय राजनीति में
हिमाचल में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल व उनके पुत्र अरविंद धूमल अपनी तरफ से राज्य की राजनीति में एक्टिव रहने की कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं। चर्चा तो यह भी है कि धूमल परिवार अपने दूसरे बेटे अरुण ठाकुर को भी राजनीति में उतारने के लिए अंदरखाते तैयारी कर रहा है। संभवत: आने वाले दिनों में अरूण ठाकुर सक्रिय राजनीति में उतर सकते हैं लेकिन अभी तक इस मामले में धूमल परिवार खामोश है।

अनुपम खेर को लेकर चर्चा
खास बात यह है कि इस साल के आखिर में होने वाले हिमाचल विधानसभा चुनाव से अनुपम खेर अपनी राजनीतिक पारी शुरु कर सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि अनुपम खेर शिमला से चुनाव लड़ सकते हैं। अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर चंडीगढ़ से भाजपा सांसद हैं। अनपुम खेर भी पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के काफी करीबी हैं। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि अनुपम खेर राज्य में भाजपा की ओर से सीएम कैंडिडेट भी बन सकते हैं।

खेर को लेकर विवाद
जानकारों का कहना है कि कुछ समय से हिमाचल में भाजपा को नेतृत्व की कमी खल रही है। वैसे जो काम प्रदेश में धूमल के समय काल में हुए हैं, उन्हें भूला नहीं जा सकता। ऐसे में अनुपम खेर को लेकर हिमाचल भाजपा में विरोध भी कम नहीं है। राज्य के नेताओं का बड़ा गुट धूमल परिवार में से किसी को आगे लाकर चुनाव लडऩे के पक्ष में है।

शिमला में खरीदा खेर ने मकान
अनुपम खेर ने हाल ही में टुटू इलाका जो शिमला (ग्रामीण) विधानसभा सीट के तहत आता है में नया मकान खरीदा है। बेशक वह यूएस क्लब, न्यू शिमला व छोटा शिमला में शानदार मकान ले सकते थे लेकिन उन्होंने टुटू में मकान खरीदा है। वैसे भी अनुपम खेर का शिमला से पुराना नाता है।

loading...