प्रो कबड्डी लीग: गुजरात ने दिल्ली को दी 26-20 से करारी शिकस्त

हैदराबाद। गुजरात फाच्र्यून जाएंट्स ने वीवो प्रो कबड्डी लीग के पांचवें सत्र में पहली बार उतरते हुए जबर्दस्त प्रदर्शन किया और दबंग दिल्ली को मंगलवार को 26-20 से शिकस्त दे दी।

गुजरात ने इस तरह टूर्नामेंट में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की जबकि दिल्ली को दो मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली ने अपने पिछले मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स को हराया था। गुजरात को पांच अंक मिले जबकि दिल्ली के दो मैचों के बाद छह अंक हैं।

नई टीम गुजरात ने गाचीबावली स्टेडियम में पहले हाफ में जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए 15-5 की बढ़त बनाई और इस हाफ में 10 अंकों का अंतर ही अंत में निर्णायक साबित हुआ।

दिल्ली ने हालांकि दूसरे हाफ में अच्छी वापसी की और 15 अंक जुटाए लेकिन पहले हाफ की गलतियां उस पर भारी पड़ गई। गुजरात ने दूसरे हाफ में 11 अंक बटोरे। गुजरात के पास एक समय 26-9 की बड़ी बढ़त हो गई थी। दिल्ली ने वापसी करते हुए इस अंतर को घटाकर 26-20 तक पहुंचाया। लेकिन वह उतने बड़े अंतर को पाट नहीं सके।

गुजरात ने इस जीत से संकेत दे दिया है कि दूसरी टीमों को उससे सतर्क रहना होगा। गुजरात ने रेड से 10, डिफेंस से नौ, ऑलआउट से चार और तीन अतिरिक्त अंक भी जुटाए। दिल्ली ने रेड से 11, डिफेंस से पांच, ऑलआउट से दो और दो अतिरिक्त अंक भी जुटाए।

गुजरात के लिए फजल अत्राचली ने सर्वाधिक चार अंक जुटाए जबकि राकेश नरवाल, सचिन और सुकेश हेगड़े ने तीन-तीन अंक बटोरे। सुनील कुमार और अबोजर मिघानी ने दो-दो अंक जुटाए। दबंग दिल्ली के लिए उसके स्थानापन्न खिलाड़ी आर श्रीराम ने सर्वाधिक पांच और आनंद पाटिल ने तीन अंक जुटाए। नीलेश शिंदे और सुनील ने दो-दो अंक बटोरे।

 

loading...